पिथौरागढ़ में एक करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी करने वाले दो इनामी गिरफ्तार

पिथौरागढ़। पुलिस ने 1 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने वाले 25-25 हजार के इनामी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एसपी लोकेश सिंह ने बताया कि दिसंबर 2021 में द रॉयल पैंथर कंपनी नाम से फाइनेंस कंपनी खोलकर पिथौरागढ़ में कई लोगों के साथ ठगी की गई थी। पूरे मामले में होशियार सिंह निवासी कुमोड़ द्वारा पिथौरागढ़ कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा था कि कंपनी द्वारा उनको अधिक लाभ देने की बात कहकर उनसे 11 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई है।

गौर हो कि मामले में पुलिस ने 420, 506, 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए पूर्व में प्रकाश उपाध्याय नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई थी, मामले में 2 लोग फरार चल रहे थे। जिनके खिलाफ 25 -25 रुपए का इनाम घोषित किया गया था। एसओजी  और पिथौरागढ़ पुलिस ने अभियुक्त भूपेश पुनेठा और दिगंबर पुनेठा को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस के जांच पड़ताल में पता चला कि आरोपियों द्वारा कंपनी खोलकर अलग-अलग लोगों से करीब एक करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की गई है। आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *