सील किए गए प्राइवेट अल्ट्रासाउंड क्लीनिक की दोबारा जांच की गई

ऋषिकेश। तीर्थनगरी ऋषिकेश में करीब एक महीने पहले प्रशासन कि ओर से सील किए गए प्राइवेट अल्ट्रासाउंड क्लीनिक की दोबारा जांच की गई। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की जिलास्तरीय पीएनडीटी टीम ने क्लीनिक में पहुंचकर अल्ट्रासाउंड मशीन का निरीक्षण कर डाटा एकत्रित किया। करीब ढाई घंटे जांच के बाद टीम वापस देहरादून लौट गई।

सरकारी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. पीके चंदोला ने बताया कि पुष्कर मंदिर मार्ग पर स्थित सील प्राइवेट अल्ट्रासाउंड क्लीनिक में शनिवार दोपहर प्री-नेटल डायग्नोस्टिक टेक्निक (पीएनडीटी) की सात सदस्यीय जिलास्तरीय टीम पहुंची। स्थानीय प्रशासन ने क्लीनिक को सील किया था। लिहाजा एसडीएम ऋषिकेश नंदन कुमार की मौजूदगी में सील अल्ट्रासाउंड क्लीनिक को खोला गया। जांच पूरी होने तक प्रशासन की टीम मौजूद रही।

मुख्य चिकित्साधीक्षक ने बताया कि टीम में शामिल डॉ. दिनेश चौहान, रेडियोलॉजिस्ट डॉ. उपेंद्र सिंह, डॉ. दीप्ति सिंह और नॉन मेडिकल कर्मियों ने अल्ट्रासाउंड मशीन की गहनता से जांच की और मशीन से डाटा एकत्रित किया। मुख्य चिकित्साधीक्षक ने बताया कि टीम जांच रिपोर्ट डीएम दून को सौंपेगी। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *