एसजीआरआर विश्वविद्यालय में रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

देहरादून। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में एक दिवसीय ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया।इसका आयोजन श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलेज की टीम एवं एनसीसी के सौजन्य से किया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर उदय सिंह रावत ने रक्तदान शिविर में उपस्थित छात्रों और रक्त दाताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि रक्तदान महादान है और हमें विश्व के कल्याण के लिए समय-समय पर रक्तदान अवश्य करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान रक्त की कमी की वजह से कई लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी। उन्होंने मेडिकल कॉलेज एवं विश्वविद्यालय के मौजूदा स्टाफ की भी प्रशंसा की और कहा कि इस तरह के शिविरों का आयोजन प्रशंसनीय है एवं विश्वविद्यालय में इस तरह के शिविरों का आयोजन समय-समय पर होता रहना चाहिए।

कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय इस तरह के शिविर का आयोजन कर समाज का कल्याण करने के लिए कृत संकल्प है। वहीं विश्वविद्यालय की डीन अकादमिक डॉ.मालविका कांडपाल ने कहा की रक्त दान केवल दान ही नहीं बल्कि लोगों की जिन्दगी को सवारने का बेहतरीन अवसर है।

उन्होंने आगे कहा की ब्लड डोनेशन कैंप में लोगों को अपने अंदर की बीमारियों का भी पता चलता है। इस शिविर में विश्वविद्यालय के सभी कैंपस के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर रक्तदान किया। इस दौरान 1 दिन में 110 यूनिट रक्त का संकलन हुआ। इस रक्तदान शिविर के आयोजक मंडल में लेफ्टिनेंट डॉ. खिलेन्द्र, लेफ्टिनेंट अनुष्का काला, डॉ. शेफाली, मोहित चावला और विपिन शामिल रहे।

कैंप में उपस्थित छात्रों के उत्साहवर्धन के लिए वहाँ मौजूद शिक्षकों डीन (मानवीकी एवं सामाजिक विज्ञान संकाय) डॉ.सरस्वती काला के साथ ही डॉ. सुनील किस्टवाल, डॉ. मनोज जगुरी, डॉ. मनवीर नेगी, डॉ. बिजेंद्र, डॉ. हितेंद्र ने  भी रक्तदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *