खेल मंत्री रेखा आर्या ने स्पोर्ट्स कॉलेज के बच्चों संग किया संवाद स्थापित, सुनी उनकी समस्याएं

देहरादून। प्रदेश की खेल मंत्री रेखा आर्या रायपुर, देहरादून स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज पहुंच जहां उन्होंने पढ़ाई के साथ फुटबाल, वॉलीबॉल, एथिलेटिक्स, क्रिकेट, हॉकी, बॉक्सिंग, बैटमिंटन, टेबिल टेनिस, जुड़ो सहित आदि खेलों का प्रशिक्षण ले रहे बच्चों के साथ संवाद किया और उनकी समस्याओं को सुना।

उन्होंने कहा कि बच्चों के साथ संवाद करने का उनका मुख्य उद्देश्य यहां पर निवासरत बच्चों को यहां पर आ रही किसी भी प्रकार की समस्याओं को सुनना रहा है।कहा कि इस दौरान यहां निवासरत बच्चों ने उन्हें विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया है साथ ही बच्चो द्वारा कई सुझाव भी प्राप्त हुए हैं। खेल मंत्री ने कहा कि उनके द्वारा सभी की समस्याएं सुनने के साथ उनके जल्द निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।

खेल मंत्री रेखा आर्या ने बच्चो से कहा कि आप सभी को अपने गेम को बेहतर करना है तो ओवर कॉन्फिडेंट न बनें,अपना कैरियर बनाना हो तो लक्ष्य पर मेहनत करनी होगी साथ ही कहा कि अब आप सभी को अपने परिवार की चिंता करने की जरूरत नहीं, अब ये हमारी जिम्मेदारी है।कहा कि अब खेलों में नई तकनीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिन्हें अपनाना अत्यंत आवश्यक है।इस अवसर पर निदेशक खेल जितेंद्र सोनकर जी, संयुक्त निदेशक डॉ० धर्मेन्द्र भट्ट, एस०के० सार्की,स्पोर्ट्स कॉलेज के प्रधानाचार्य सहित विभागीय अधिकारीगण और बच्चे उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *