दून रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का आरक्षण हुआ शुरू

कोरोना की दुसरी लहर में बढ़ते मामलों के बाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का आरक्षण बंद कर दिया था।

दून रेलवे स्टेशन पर यात्री सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक ट्रेनों का आरक्षण करा सकेंगे

 

S B T NEWS

देहरादून। प्रदेश की राजधानी दून में कोरोना की दुसरी लहर में  बढ़ते मामलों के बाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का आरक्षण बंद कर दिया था। लेकिन अब जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामले कम होते जा रहे है, उसको देखते हुए लवे स्टेशन पर ट्रेनों का आरक्षण शुरू हो गया है। रेलवे स्टेशन पर यात्री सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक ट्रेनों का आरक्षण करा सकेंगे। साथ ही रेलवे स्टेशन पर एक पाली के बजाय दोनो पालियों में आरक्षण किए जाएगें। स्टेशन पर ट्रेनों का आरक्षण शुरू होने के बाद यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

देहरादून रेलवे स्टेशन के आरक्षण ऑफिस में तैनात कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए थे। जिस कारण मंडल मुख्यालय से मिले अधिकारियों के निर्देशन पर दो पालियों में होने वाले आरक्षण को कम करते हुए सिर्फ एक पाली में कर दिया गया था। साथ ही आरक्षण की सुविधा सुबह 8 बजे से लेकर 2 बजे तक कर दी गई थी। जिसके चलते यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। आरक्षण ऑफिस का कम समय होने के कारण यात्रियों को आरक्षण के लिए काफी देर तक इंतजार करना पड़ रहा था।

मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक संजय अमन ने बताया कि यात्रियों को हो रही दिक्कतों को देखते हुए रेलवे ने यह निर्णय लिया है कि यात्री अब सुबह 8 बजे से लेकर रात के आठ बजे तक ट्रेनों का आरक्षण कराने के साथ ही पहले से कराए गए आरक्षण को कैंसिल करा सकते है। साथ ही स्टेशन पर दो पालियों में ट्रेनों का आरक्षण होने के बाद यात्रियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *