उत्तराखंडमें 15 जून तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

BREAKING NEWS

राज्य में 15 जून तक फिर बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, ये मिली छूट

 

S  B T NEWS

देहरादून। उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर। राज्य सरकार द्वारा कोरोना कर्फ्यू को 1 सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। अब राज्य में कोरोना कर्फ्यू 15 जून सुबह 6:00 बजे तक प्रभावी रहेगा। मुख्य सचिव द्वारा जारी आदेश में कहा गया है जिलों के जिलाधिकारी अपने क्षेत्रों में कोरोनावायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए छूट जारी कर सकते है।

 दुकाने कब कब खुलेंगी

राज्य में राशन की दुकानें सिर्फ नौ और 14 जून को सुबह आठ से एक बजे दोपहर तक खुलेंगी। इसके अलावा सेनेटरी व किताबों की दुकानें भी नौ और 14 जून को खुलेंगी।इसके अलावा खाद्य पैकेजिंग, रेडिमेड एकल रूप में, दर्जी की दुकानें, चश्में की दुकानें, साइकिल स्टोर, मोटर Parts, की दुकानें 11 जून को ही खुलेंगी। फोटो कांपी और टिंबर मर्चेंट की दुकानें नौ जून को ही खुलेंगी। रोजाना की तरह आपत वस्तुओं की दुकाने 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुलेगी।

मदीरा के शोकीनों के लिए खुलेंगे ठेके

मदिरा की दुकानें 9 जून  बुधवार 11 जून  शुक्रवार और 14 जून सोमवार सुबह 8:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक खुली रहेगी।

शादी समारोह

COVID-19 के संक्रमण को देखते शादी में केवल 20 लोगों को ही एंट्री मिलेगी। सभी के पास कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य है। इसके अलावा पहले की तरह दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आ रहे लोगों को 72 घंटे पुरानी कोरोना नेगटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके अलावा देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर भी पंजीकरण करना होगा।

कोरोना वैक्सीनेशन जारी रहेगा। Curfew की अवधि में कोरोना वैक्सीन के लिए जा रहे लोगों को छूट मिलेगी। इसके अलावा व्यक्तियों को निजी वाहन, टैक्सी, ऑटो रिक्शा में जाने हेतु छूट दी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *