मूसलाधार बारिश और आंधी तूफान से हुआ नुकसान

मूसलाधार बारिश और अंधी तूफान

से देहरादून के शहरी क्षेत्रों के साथ- साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी काफी नुकसान

पेड़ो के गिरने से विद्युत आपूर्ति ठप।

S B T NEWS

देहरादून। कल रात हुई मूसलाधार और आंधी तुफान से देहरादून के शहरी क्षेत्रों के साथ- साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी काफी नुकसान किया पेड़ गिरने से जहां रास्ते बाधित हुए उसी प्रकार विद्युत लाइन टूटने से देहरादून के कई क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति अप्रैल जिससे क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

रायपुर रोड स्थित चुना भट्टा के पास सड़क पर देहरादून आगमन के स्वागत का बोर्ड गिरने से रास्ता बाधित हुआ। इसी प्रकार एमडीडीए कॉलोनी शांति विहार में विशालकाय वृक्ष के गिरने से रास्ता बाधित हुआ। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र डोईवाला के पर्वतीय गांव थानों में देर रात हुई तेज बारिश आंधी तूफान से सैकड़ों की संख्या में पेड़ गिर गए हैं। सागौन के पेड़ों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। जिस कारण विद्युत आपूर्ति भी बाधित है वन क्षेत्र में काफी पेड़ों को नुकसान पहुंचा है साथ ही किसानों की आम ,लीची, कटहल की फसल में भी काफी नुकसान पहुंचा है। पेड़ो के विद्युत लाइनों में गिरने से सुबह तड़के से ही विद्युत आपूर्ति बाधित है। स्थानीय ग्रामीण महिपाल सिंह कृषाली ने फसल के नुकसान की जांच कर मुआवजे की मांग भी की है।

वन क्षेत्र में हुए भारी नुकसान को देखते हुए थानों के वन क्षेत्राधिकारी नत्थीलाल डोभाल भी नुकसान का आकलन करने में जुट गए हैं तो वहीं रास्ता खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं।बालावाला क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता जितेंद्र नेगी ने बताया कि बालावाला क्षेत्र में भी पेड़ों के टूटने से विद्युत आपूर्ति बाधित है वही पेड़ों को हटाने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *