जिला स्तरीय निगरानी समिति ने कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण

चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सकें : निरीक्षण समिति

 

अल्मोड़ा रिपोर्टर S B TNEWS

अल्मोड़ा। 15 जून उच्च न्यायालय नैनीताल के आदेश के अनुपालन में जनपद में गठित जिला स्तरीय निगरानी समिति ने कोविड केयर सेंटर बेस अस्पताल अल्मोड़ा का कोविड-19 चिकित्सालय में आने वाले मरीजों के लिए की जाने वाले व्यवस्था के संबंध में समिति के सदस्य सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रवि शंकर मिश्रा और मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे ने संयुक्त निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान बेस अस्पताल अल्मोड़ा के सी एम एस डा एच सी गडकोटी द्वारा बताया गया कि बेस अस्पताल अल्मोड़ा में कोविड-19 संक्रमित 7 रोगी भर्ती है व जनपद में वर्तमान में कोविड-19 के सक्रिय मामले 129 है।आज किसी भी मरीज की मत्यु नही हुयी हैऔर आज कोई भी मरीज हायर सेंटर नही भेजा गया है। समिति द्वारा निरीक्षण के दौरान कहां गया कि कोविड चिकित्सालय में सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की जाय, जिससे कोविड चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सकें।

इसके साथ ही उन्होनें कोविड चिकित्सालय में बेहतर साफ-सफाई रखने, निरंतर चिकित्सालय को सेनेटाईजेशन करने व पर्याप्त मात्रा में दवाईयों व आक्सीजन की उपलब्धता बनायें रखने तथा बायोमेडिकल वेस्ट का उचित प्रबंधन करने के साथ ही चिकित्सालय में भर्ती मरीजों को उचित खाने-पीने की व्यवस्था रखने के भी निर्देश दिये चिकित्सालय में सुरक्षा में तैनात कार्मिको से मुस्तैदी के साथ अपने दायित्वों का निवर्हन करने के निर्देश दियें।

उन्होने चिकित्सालय में भर्ती मरीजों एवं स्टॉफ अन्य के बारे में भी जानकारी प्राप्त की इस दौरान उन्होंने चिकित्सालय में आई.सी. यू.सेंटर तथा आक्सीजन प्लांट सेंटर का भी निरीक्षण किया ऑक्सीजन प्लांट सुचारू रूप से संचालित है।ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ने पर सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए जा रहे हैं नव निर्मित ओक्सिजन प्लांट की क्षमता 500 सच है।

निरीक्षण दौरान मतवार सिंह रावत पुलिस उपाधीक्षक गुरुदेव सिंह एचसी गढ़कोटी सीएमएस बेस अस्पताल अल्मोड़ा डॉ राहुल पुरोहित व अजय आर्या नोडल ऑफिसर कोविड केयर सेंटर सहित आदि लोग मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *