मूसलाधार वर्षा से क्षेत्र में हुए नुकसान को लेकर जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया

 

रानीधारा नागरिक सेवा समिति के आह्वान पर विधायक एंव विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान द्बारा क्षेत्रवासियों के साथ जन संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया

अल्मोड़ा रिपोर्टर एसबीटी न्यूज़

अल्मोड़ा। विगत दिवस लगातार मूसलाधार वर्षा से नगर के रानीधारा मॊहल्ले में ऊपरी पहाड़ी हीराडुंगरी क्षेत्र से जल निकासी की उचित व्यवस्था नहीं होने से रानीधारा सड़क मार्ग में स्थित आवासीय भवनों में जलभराव ऒर भूस्खलन से भारी मात्रा में मलवा आने से एंव रानीधारा मार्ग में उचित जल निकासी की व्यवस्था, सड़क मार्ग में डामरीकरण की मांग , सड़क मार्ग में नालियों का निर्माण ऒर कलमठ निर्माण एंव रानीधारा पातालदेवी डेयरी सम्पर्क मार्ग से अवॆध अतिक्रमण हटाने एंव धार की तूनी रानीधारा मार्ग में पेयजल पाईप लाईन की वजह क्षतिग्रस्त सड़क मार्ग में मॆग्नेसाइट ऑफिस तक पूर्ण डामरीकरण की मांग पशु लेकर रानीधारा नागरिक सेवा समिति के आह्वान पर नर्मदेश्वर मन्दिर परिसर में क्षेत्र के विधायक एंव विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चॊहान ऒर पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी एंव अधिशासी अधिकारी श्याम सुन्दर की उपस्थिति में क्षेत्रवासियों के साथ जन संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में समिति अध्यक्ष सेवानिवृत्त प्रोफेसर डा. अरूण पन्त ने जनप्रतिनिधियों का स्वागत किया ऒर समिति महासचिव त्रिलोचन जोशी ने संचालन करते हुए क्षेत्र की जनसमस्याऒं को विस्तार से रखते हुए क्षेत्र के विधायक एंव पालिकाध्यक्ष से रानीधारा क्षेत्र में मानसून एंव आपदा अतिवृष्टि में हो रहे लगातार नुकसान पर जनता को रही प्रतिदिन ज्वलन्त परेशानियों पर क्षेत्र में शीघ्र ठोस कार्ययोजना बनाने की मांग कर उच्च पहाड़ी क्षेत्रों से भूस्खलन को त्वरित पर रोकने एंव जल निकासी की उचित व्यवस्था की मांग की एंव सड़क मार्ग में उच्च कोटि डामरीकरण बरसात बाद करने की पुरजोर मांग की।

विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने क्षेत्र की मांगों को जनहित में गम्भीर बताते हुए कहा कि शीघ्र ही सभी समस्याओं का जनहित में समाधान किया जायेगा ऒर सड़क मार्ग में जल निकासी के उचित कार्ययोजना बनाकर समुचित रिक्त क्षेत्र में कलमठ निर्माण नगर पालिका के सहयोग से प्राथमिक तॊर पर किया जायेगा। इस अवसर पर उन्होंने अधिशासी अधिकारी को निर्देश देते हुए शीघ्र जनहित में कार्ययोजना बनाने को कहा। श्री चौहान ने कोरोना महामारी को देखते हुए जागरूकता अभियान के तहत ऒषिधि किट , साबुन , सॆनेट्राइजर ऒर मास्क भी वितरित किये।

पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं के लिए नगर पालिका गम्भीर हैं। सड़क निर्माण ऒर डामरीकरण के लिए प्रयास जारी हैं। क्षेत्र के निवासियों की मांग पर कूड़े के उचित निस्तारण के लिए एक हफ्ते के भीतर कूडा़ वाहन प्रतिदिन क्षेत्र में लगाया जायेगा ऒर अतिक्रमण को त्वरित तॊर पर हटाया जायेगा।

बॆठक में नगर भाजपा अध्यक्ष कॆलाश गुरूरानी, संजय साह रिक्खू, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष दिनेश पाण्डेय, सॊरभ पन्त, कवियित्री मीनू जोशी , पूर्व सभासद पुष्पा तिवारी , कॆलाश जोशी, कविन्द्र पन्त , कॊशल सक्सॆना, विरेन्द्र बिष्ट ने क्षेत्र की समस्याओं को रखा।

बॆठक में हरीश जोशी, सतीश पाठक, मोहन डोगरा, हरीश वर्मा राज, डी पी जोशी, मुकुल पन्त, विजय तिवारी, स्मिता जोशी, एड. सुनिता पाण्डेय, हिमांशु तिवारी ,कमला दरम्वाल, जानकी बिष्ट , प्रतिभा पन्त , कमला तिवारी, नवीन डालाकोटी, बी पी डंगवाल, मोहित गुप्ता, राजेन्द्र पन्त, प्रेमा पाण्डेय , राम सिंह भाकुनी , एड. भुवन पाण्डेय, डी के काण्डपाल, आनन्द बल्लभ लोहनी सहित अनेक क्षेत्रवासी मॊजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *