राज्य में  भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

 

प्रदेश में 12 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को पर्याप्त सावधानी बरतने की सलाह दी है

S B T NEWS
देहरादून। राज्य में आज शुक्रवार को देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने प्रदेश में 12 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को पर्याप्त सावधानी बरतने की सलाह दी है।

मौसम विभाग देहरादून द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, शुक्रवार को राज्य के छह जिलों में भारी बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने, गर्जन के साथ तीव्र बौछार पड़ सकती है। 10 जुलाई को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं कहीं आकाशीय बिजली के साथ गर्जना, तीव्र बौछार व भारी बारिश हो सकती है।

11 जुलाई को नैनीताल, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं बिजली के साथ भारी बारिश होने की संभावना, देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, चम्पावत में भी कहीं-कहीं तेज बारिश, 12 को देहरादून, टिहरी के साथ ही उत्तरकाशी, नैनीताल, पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार भारी बारिश, तीव्र बौछार के कारण प्राकृतिक आपदा की आशंका के मद्देनजर प्रशासन और स्थानीय निवासियों के लिए चेतावनी जारी की गई है। लोग संवेदनशील जगहों से दूर रहे या इस समय पहाड़ पर बारिश के दौरान यात्रा करते समय सुरक्षित ठिकानों पर रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *