लैप्रोसी मिशन हॉस्पिटल,करबाला भूमि की खरीद फरोख्त को पूर्ण रूप से प्रतिबिन्धत : डीएम

 

‘द‘ लैप्रोसी मिशन हॉस्पिटल एवं होमकर्बला

अल्मोड़ा रिपोर्टर एसबीटी न्यूज़
अल्मोड़ा। 17 जूलाई जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि ‘द‘ लैप्रोसी मिशन हॉस्पिटल एवं होमकर्बला, अल्मोड़ा मैथोडिस्ट चर्च ऑफ इण्डिया, नार्थ रिजनल जोन बरेली के चौयरमैन एवं उत्तराखण्ड के बाहर के कुछ व्यक्तियों के द्वारा कोविड अस्पताल केन्द्र बताये जाने की कथित योजना प्रस्तवा पर आपत्ति व्यक्त की जा रही है।

उन्होंने बताया कि यद्यपि वर्तमान तक उक्त संस्था की भूमि भवन आदि को लेकर प्रत्यक्ष रूप से किसी प्रकार की अनियमितता होना प्रकाश में नहीं आया है तथापि मैथोडिस्ट चर्च ऑफ इण्डिया द्वारा उक्त संस्थान भूमि को किसी अन्य प्रयोजन हेतु क्रय विक्रय किये जाने की स्थिति में स्थानीय नागरिकों समाजिक संगठनों द्वारा विरोध किये जाने की सम्भावना है।

उन्होंने बताया कि संस्था के भूमि एवं भवन को बेचने के कथित प्रयासों आदि के सम्बन्ध में पूर्व में भी विरोध प्रतिक्रया परिलक्षित रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि लैप्रोसी मिशन की भूमि को बाहरी व्यक्तियों द्वारा खुर्द बुर्द आदि किये जाने की समय-समय पर विभिन्न माध्यमों से प्राप्त शिकायतों तथा दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों का संज्ञान लेते हुए इस कार्यालय द्वारा तथ्यों की जॉच करते हुये विस्तृत जॉच आख्या उपलब्ध कराये जाने हेतु उपजिलाधिकारी सदर, अल्मोड़ा को निर्देशित किया है।

उन्होंने बताया कि प्राप्त शिकायतों, दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों के संज्ञान के क्रम में जॉच पूर्ण होने तक ‘द‘ लैप्रोसी मिशन हॉस्पिटल, करबाला, अल्मोड़ा की भूमि की खरीद फरोख्त को पूर्ण रूप से प्रतिबिन्धत किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *