डीएम ने रायपुर मोटरमार्ग का किया स्थलीय निरीक्षण

 

जिलाधिकारी ने सर्वे चौक से चूना भट्टा रायपुर तक के मोटरमार्ग की स्थिति पर असंतोष जताया

सड़कों पर ईधर-उधर रखी सामग्री जगह-जगह खुले गढ्ढे एवं चौक हुई नालियों पर नाराजगी जाहिर की।

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

देहरादून। जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार ने अपने स्थलीय निरीक्षण के दौरान आज सर्वे चौक से चूना भट्टा रायपुर तक के मोटरमार्ग की स्थिति पर असंतोष जताया तथा लो.नि.वि को सर्वेचैक से 750 मी0 तक ड्रेनेज सिस्टम निर्माण से लोगों को आवागमन में हो रही दिक्कतों को नजदीक से देखा।

उन्होंने सड़कों पर ईधर-उधर रखी सामग्री जगह-जगह खुले गढ्ढे एवं चौक हुई नालियों पर नाराजगी जाहिर करते हुए व्यवस्थित तरीके से कार्य करने के साथ ही चेतावनी बोर्ड लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा सड़कों को जगह-जगह खोद कर दुर्घटना जोन ना बनाये बल्कि योजनाबद्ध तरीके से कार्यों को त्वरित गति से पूर्ण करें ताकि जनमानस को आवागमन में किसी प्रकार की समस्या से दो चार ना होना पड़े।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने साथ में चल रहे लो.नि.वि के अभियन्ताओं को ड्रनेज सिस्टम निर्माण से सड़क पर लगे मलुबे के ढेरों को तत्काल बिछाने के निर्देश दिये साथ ही आगामी 15 दिनों में रोड के साथ ही ड्रेनेज कार्य पूर्ण करने को कहा। उन्होंने लो.नि.वि की कार्य प्रणाली पर नाराजगी व्यक्त करते हुए आवश्यक संसाधन जुटाकर प्राथमिक से ड्रेनेज कार्य सम्पन्न कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने नालियों की सफाई, गढ्ढा भरान के साथ ही रोड़ पर रखी सामग्रियों को हटाने के लिए सम्बन्धित विभाग से समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान ड्रेनेज सिस्टम से कई स्थानों पर गढ्ढे बन गये हैं जिससे आकस्मिक दुर्घटना संभावित है इस देखते हुए उन्होंने तत्काल गढ्ढे भरवाने का कार्य  सम्पन्न कराने के निर्देश दिए।

इस दौरान एक स्थान पर ड्रेनेज सिस्टम के अलावा पेयजल लाइन हेतु रखे गये पाईपों का तत्काल संयोजन करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दूरभाष के माध्यम से जल संस्थान के अभियन्ता को दिए। जिलाधिकारी ने आयुध निर्माणी संस्थान से आगे रायपुर मार्ग पर नालियां चैक होने से सड़क पर जलभराव की समस्या के तत्काल निस्तारण करने के निर्देश सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को दिए।

निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी सदर, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि श्री नौटियाल, अधिशासी अभियन्ता लो.नि.वि ऋषिकेश विपुल सैनी, तहसीलदार सदर दयाराम सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *