स्वतंत्रता संग्राम के अग्रदूत श्रीदेव सुमन को याद किया

श्री देव सुमन ने जनता की आवाज बनकर संघर्ष किया व जनता को न्याय दिलाने के लिए अपना बलिदान दिया

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

ऋषिकेश। बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने स्वतंत्रता संग्राम के अग्रदूत श्रीदेव सुमन की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी। श्री अग्रवाल ने कहा है कि श्री देव सुमन का योगदान हमेशा यह प्रदेश याद रखेगा।

श्रीदेव सुमन की पुण्यतिथि के अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि स्वतंत्रता संग्राम में श्री देव सुमन का महत्वपूर्ण योगदान रहा है श्री देव सुमन जनता की आवाज बनकर उभरे और  हमेशा ब्रिटिश साम्राज्य एवं राज्य सत्ता के खिलाफ अपना आंदोलन मुखर किया।

मुख्यमंत्री ने किया डॉ नवीन भट्ट की पुस्तक का विमोचन।

श्री अग्रवाल ने कहा है कि श्री देव सुमन ने जनता की आवाज बनकर संघर्ष किया व जनता को न्याय दिलाने के लिए अपना बलिदान दिया है श्री अग्रवाल ने कहा है कि 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन में भी श्रीदेव सुमन की महत्वपूर्ण भूमिका रही और इस दौरान उन्हें 209 दिनों के लिए हिरासत में ले लिया गया था और सजा हुई। श्री अग्रवाल ने कहा है कि श्री देव सुमन ने हमेशा स्वतंत्रता के लिए अपनी आवाज को मुखर किया और युवाओं को इस देश की गुलामी को समाप्त करने का आह्वान किया।

इस अवसर पर हरिपुर कला की ग्राम प्रधान गीतांजलि जखमोला, सुरेंद्र रयाल, मनोज जखमोला, राजू कमल, अनुसूचित जाति मंडल अध्यक्ष बबीता कमल कुमार, विधानसभा अध्यक्ष के विशेष कार्य अधिकारी ताजेंद्र नेगी, जनसंपर्क अधिकारी कौशल बिजलवान, मयंक राणा, आशीष रणाकोटी, भूपेंद्र कुमार, प्रमोद रयाल  आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *