स्वास्थ्य मंत्री ने किया गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ

स्वास्थ्य मंत्री ने किया गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ

 

गांधी शताब्दी अस्पताल में खुशनुमा नाम की गर्भवती को लगा कोरोना का पहला टीका

टीकाकरण को लेकर गर्भवती महिलाओं में दिखा भारी उत्साह

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

देहरादून। सूबे में गर्भवती महिलाओं को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए टीकाकरण अभियान की शुरूआत हो चुकी है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने आज गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सालय पहुंच कर गर्भवती महिलाओं के कोविड-19 टीकाकरण अभियान का रिबन काटकर शुभारम्भ किया। उन्होंने टीकाकरण अभियान को गर्भवती महिलाओं के लिए सुरक्षा कवच बताते हुए सभी से टीका लगाने की अपील की।

डा. रावत ने कहा कि गर्भवती माताओं को सुरक्षित रखने के लिए राज्यभर में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चलाया जायेगा ताकि प्रत्येक गर्भवती महिला को कोरोना का टीका कर कोविड से सुरक्षा प्रदान की जा सके। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक खजान दास ने टीकाकरण अभियान का स्वागत करते हुए स्वास्थ्य मंत्री सहित सभी विभागीय अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने सभी समाजसेवियों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं से टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए सहयोग की अपेक्षा की।

महानिदेशक स्वास्थ्य डा. तृप्ति बहुगुणा ने कहा कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए विभागीय टीम पूरी तरह से जुटी हुई है ताकि वैश्विक महामारी से गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित रखा जा सके। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के साथ-साथ सभी को अन्य सावधानियां बरतते हुए कोविड संबंधी नियमों का पालन करना जरूरी है। सीएमओ देहरादून डा. मनोज उप्रेती ने कहा कि खुशनुमा नाम की गर्भवती महिला को पहला टीका लगाया गया।

उन्होंने कहा कि  गर्भवती महिलाओं के लिए टीका पूरी तरह सुरक्षित है और उन्हें टीकाकरण अभियान में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए। इस अवसर पर विधायक राजपुर खजान दास, स्वास्थ्य महानिदेशक डा. तृप्ति बहुगुणा, सीएमओ देहरादून डा. मनोज उप्रेती, सीएमएस गांधी शताब्दी नेत्र अस्पताल डा. शिखा जंगपांगी, टीकाकरण के नोडल अधिकारी डॉ प्रवीण पंवार सहित भाजपा कार्यकर्ता एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *