मानवाधिकार संगठन ने आरुषि यादव को किया सम्मानित

 

आरुषि ने आईएफएस ऑल इंडिया लेवल पर हासिल की 10वीं रैंक

भारत की बेटियां किसी से कम नही

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

देहरादून। मानवाधिकार एवं सामाजिक संगठन द्वारा संगठन के चेयरमैन सचिन जैन के नेतृत्व में आईएफएस ऑल इंडिया लेवल पर 10वीं रैंक प्राप्त होने पर पंडितवाड़ी निवासी हर्ष यादव की सुपुत्री आरुषि यादव को प्रोत्साहित करने हेतु संगठन द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर संगठन की प्रदेश अध्यक्ष मधु जैन ने आरुषि को बधाई देते हुए कि कहा कि बड़े हर्ष का विषय है कि बेटियों के सम्मान में बढ़ोतरी करते हुए आपने जो मुकाम हासिल किया है उसे प्रत्येक बेटी को आगे बढ़ने का और प्रोत्साहित होने का मौका मिलेगा। जिससे हमारा समाज बेटियों के प्रति फैली नकारत्मकता को पीछे छोड़ देगा कि सिर्फ बेटे ही नहीं हमारी बेटियां भी हर शिखर तक पहुंच सकती हैं। भारत की बेटियां किसी से कम नही, वह हर क्षेत्र में अपनी मेहनत और लगन से सफलता के हर पायदान पर पहुंच सकती है।

इस अवसर पर संगठन के चैयरमेन सचिन जैन ने कहा कि मैं आरुषि यादव को बहुत बधाई देता हूं जिस तरह बेटियां हमारा मान नही अभिमान है हमे गर्व है हमारी बेटियों पर जिनकी वजह से हमारा सिर गर्व से ऊंचा होता है, साथ ही माँ बाप का नाम भी। हम और हमारा संगठन पिछले कई सालों से बेटियों के भविष्य को उज्जवल करने और संवारने में लगा है। सभी जरूरतमंद बालिकाओं की शिक्षा स्टैशनरी स्कूल फी एवम सर्वांगीण विकास पर कार्य करता आया है और भविष्य में भी करेगा। इस अवसर पर राजकुमार तिवारी, पूर्व पार्षद अंजू बिष्ट, सुनील बिष्ट, एसपी सिंह, रश्मि यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *