सेना भर्ती पूर्व 15 दिन का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया

 

60 युवाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया

कड़ी लगन एवं मेहनत से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है: विधानसभा अध्यक्ष

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

ऋषिकेश। ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज, छिद्दरवाला में सेना में भर्ती से पूर्व प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने प्रशिक्षण लेने वाले 60 युवाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। विधानसभा अध्यक्ष ने अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से सभी 60 बच्चों को दो- दो हज़ार रुपये देने की घोषणा की।

युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग के माध्यम से राजकीय इंटर कॉलेज छिद्दरवाला में सेना भर्ती पूर्व 15 दिन का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस प्रशिक्षण कैंप के दौरान 38 बालकों एवं 22 बालिकाओं ने सेना में भर्ती होने से पूर्व प्रतिक्षण के गुर सीखे।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सभी युवाओं को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। श्री अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड देव भूमि के साथ-साथ वीरों की भूमि है एवं यहां के प्रत्येक परिवार से लगभग एक व्यक्ति सेना में भर्ती होकर देश की सेवा कर रहा है।

श्री अग्रवाल ने सभी युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कड़ी लगन एवं मेहनत से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। विधानसभा अध्यक्ष ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि सेना के पूर्व प्रशिक्षण कार्यक्रम में बेटियों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है जो कि सभी के लिए गर्व का विषय है।

इस अवसर पर डोईवाला के ब्लॉक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल, जिला युवा कल्याण अधिकारी बीबी सती, ब्लॉक युवा कल्याण अधिकारी विनीता नौटियाल, प्रधान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष सोबन सिंह केंतुरा, जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल, जिला पंचायत सदस्य बीना रांगड, प्रधान चमन पोखरियाल, प्रधान भगवान सिंह महर, क्षेत्र पंचायत सदस्य अमर खत्री, मंडल अध्यक्ष  प्रिंस रावत, महावीर रांगड, धर्म सिंह, चंद्रवीर, हरीश पैन्यूली, प्रमोद सजवान, रेखा भंडारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *