डीएम ने लिया स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों का जायजा

 

कोरोना महामारी को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को बडे़ ही सावधानी और सजगता से मनाया जाना है : जिलाधिकारी

एसबीटी न्यूज़ उत्तराखंड

देहरादून। जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के जायजा लेने हेतु आयोजन स्थल पुलिस लाईन रेसकोर्स का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने प्रशासन, पुलिस, होमगार्ड, लो.नि.वि, सूचना नगर निगम के उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने आयोजन स्थल पर यातायात, सुरक्षा, सिटिंग एरेंजमेंट, डेकोरेशन, साफ-सफाई,  सांउड सिस्टम, वर्षा को दृष्टिगत रखते हुए वाटर पू्रफ सिटिंग एरेंजमेंट, विद्युत सप्लाई की वैकल्पिक व्यवस्था इत्यादि सभी दृष्टिकोण से आयोजन की तैयारी करने के निर्देश दिये।

उन्होंने पुलिस विभाग को यातायात, सुरक्षा, आगन्तुकों की चौकिंग तथा कोविड-19 को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग को बनाये रखने के निर्देश दिये। लोक निर्माण विभाग को आयोजन स्थल पर अस्थाई निर्माण, मंच व विभिन्न श्रेणी के आगन्तुकों के अनुसार सिटिंग एरेंजमेंट तैयार करने तथा डेकोरेशन करने के निर्देश दिये। नगर निगम देहरादून को आयोजन स्थल पर व्यापक सेनिटाइजेशन व साफ-सफाई करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को बडे़ ही सावधानी और सजगता से मनाया जाना है। इसी को देखते हुए आयोजन स्थल पर हर हॉल में सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखी जाय। प्रत्येक आगन्तुक की थर्मल स्क्रीनिंग की जाय तथा उसका विवरण भी दर्ज किया जाय।

उन्होंने आयोजन स्थल पर  बेहतर सांउड सिस्टम के साथ ही वैकल्पिक विद्युत व्यवस्था के लिए जनरेटर भी रखने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि आयोजन स्थल पर मास्क, सेनिटाइज और ऑक्सीमीटर की भी व्यवस्था की जाय। उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोविड-19 को देखते हुए सावधानी जरूर बरती जाय, किन्तु स्वतंत्रता दिवस की भव्यता में किसी भी प्रकार की कोर-कसर न छोड़ी जाय।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन वीर सिंह बुदियाल, अपर जिलाधिकारी वि/रा जी.सी गुणवंत, संयुक्त निदेशक आशीष कुमार त्रिपाटी, नगर मजिस्टेªट कुश्म चौहान, उप जिलाधिकारी सदर गोपाल राम बिनवाल, जिला क्रीड़ा अधिकारी राजेश ममगांई, जिला पूर्ति अधिकारी जसंवत सिंह कण्डारी, लोनिवि के अधिशासी अभियन्ता डीसी पुरोहित सहित पुलिस विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *