हटाये गए कर्मचारियों के परिजन 13अगस्त से देंगे धरना

 

विश्वविद्यालय से निकाले गए 40 से ज्यादा कर्मचारियों के परिवार भुखमरी की स्थिति में आ गये हैं

एसबीटी न्यूज़ उत्तराखंड

टिहरी। श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से हटाए गए कर्मचारियों के परिवारजन 13 अगस्त को विश्वविद्यालय में धरना देंगे। इनके समर्थन में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय भी धरना स्थल पर पहुंचकर धरना देंगे।

यह जानकारी देते हुये कांग्रेस के शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ने बताया कि दो साल पहले श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से निकाले गए 40 से ज्यादा कर्मचारियों के परिवार भुखमरी की स्थिति में आ गये हैं। उनका सब्र भी अब जवाब देने लगा है। आउटसोर्सिंग की नौकरी और बहुत कम तनख्वाह में इन लोगों ने विश्वविद्यालय की दिन-रात सेवा की।

कम तनख्वाह में जैसे-तैसे अपना घर खर्च चलाया, किंतु 2 साल पूर्व इन लोगों को हटा दिया गया। विगत 2 सालों से यह लोग शासन, प्रशासन व विश्वविद्यालय से लेकर जनप्रतिनिधियों के चक्कर काट रहे हैं। विश्वविद्यालय तथा विभागीय मंत्री एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा इन्हें समय-समय पर वापस लिए जाने के आश्वासन ही मिले। किंतु अब इनका सब्र जवाब दे गया है।

इनके परिजनों ने अब विश्वविद्यालय में धरना देने का निर्णय लिया है। परिजनों का कहना है कि अब करो या मरो की स्थिति में आंदोलन किया जायेगा। विश्वविद्यालय से निकाले गए कर्मचारियों के समर्थन में सबसे पहले आवाज उठाने वाले पूर्व विधायक एवं कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि वे स्वयं इनके परिवारजनों के साथ इस धरने में उपस्थित रहेंगे। सरकार से निकाले गये लोगों को वापस लेने का आग्रह भी किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *