तुलाज के छात्रों ने सीएम धामी के साथ मनाया रक्षाबंधन का पर्व 

तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ रक्षा बंधन का पर्व मनाया

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

देहरादून। तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ रक्षा बंधन का पर्व मनाया। उन्होंने सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी देहरादून डॉ रणबीर सिंह और कार्यकारी अधिकारी शिक्षा मुकुल सतीश की कलाई पर भी राखी बांधी। देश के फौजी भाइयों के लिए तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल ने रक्षा बंधन समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में लेफ्टिनेंट कर्नल विनोद कुमार शाही और उनकी पत्नी राधिका शाही उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के दौरान तुलाज़ की छात्राओं ने मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट कर्नल विनोद कुमार शाही की कलाई पर राखी बांधी, जिनका सेना में सेवा करने वाले पूर्वजों का इतिहास रहा है और जिन्हें प्रथम और द्वितीय विश्व युद्ध लड़ने का दुर्लभ गौरव प्राप्त है। लेफ्टिनेंट कर्नल शाही भारत सैन्य अकादमी, देहरादून में स्थित हैं। छात्रों ने इस अवसर पर उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्तियों की कलाई पर भी पवित्र धागा बांधा।

लेफ्टिनेंट कर्नल विनोद कुमार शाही ने अपने संबोधन में रक्षा बंधन उत्सव के वास्तविक अर्थ पर जोर दिया और बताया की कैसे सीमा पे तैनात सैनिक देश की रक्षा कर रहे हैं जिस वजह से आज हम सभी इस त्योहार को खुशी और उल्लास के साथ मना पा रहे हैं। तुलाज़ ग्रुप के अध्यक्ष सुनील जैन ने इस पावन पर्व पर उपस्थित सभी लोगों को बधाई दी। अपने संबोधन में उन्होंने छात्रों को उनके करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करा।

सेना के लिए उनकी सेवाओं के लिए प्यार और प्रशंसा के प्रतीक के रूप में लेफ्टिनेंट कर्नल विनोद कुमार शाही को आईएमए के सभी सैनिकों के लिए तुलाज़ के छात्रों द्वारा हाथ से तैयार राखियों के एक बॉक्स के साथ एक स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।

समारोह में तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल की सचिव संगीता जैन, तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक रौनक जैन, उपाध्यक्ष प्रौद्योगिकी तुलाज़ इंस्टिट्यूट राहव गर्ग, तुलाज़ इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल शालीनी शर्मा और वाइस प्रिंसिपल रमन कौशल थापा के साथ वरिष्ठ प्रबंधन टीम, शिक्षक और छात्रों ने भी समारोह की शोभा बढ़ाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *