यूकेडी ने विभिन्न मांगों को लेकर किया विधानसभा कूच

विस घेराव करने पहुंचे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रिस्पना पुल के पास लगे बैरिकेडिंग पर रोक लिया

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

देहरादून। विभिन्न मांगों को लेकर यूकेडी के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा कूच किया। इस दौरान विस घेराव करने पहुंचे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रिस्पना पुल के पास लगे बैरिकेडिंग पर रोक लिया। जहां प्रदर्शनकारियों और पुलिस में काफी नोक-झोंक हुई। दोपहर करीब एक बजे रिस्पना पुल के पास पहुंच उक्रांद के कार्यकताओं को पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा रोक दिया।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग पर चढ़कर उसे पार करने की भी कोशिश। जिसके बाद नारेबाजी करते हुए उक्रांद के कार्यकर्ता सड़क पर ही बैठ गए। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि जल्द सरकार की ओर से हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो उक्रांद के 50 हजार कार्यकर्ता उग्र आंदोलन करेंगे।

वहीं, नियुक्ति की मांग को लेकर सचिवालय कूच कर रहे बेरोजगार प्रशिक्षित एलोपैथिक फार्मासिस्ट संघ से जुड़े आंदोलनरत 200 से अधिक फार्मासिस्टों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस इन सभी फार्मेसिस्ट को लेकर पुलिस लाइन पहुंची। पिछले लगभग छह दिन से आंदोलनरत फार्मासिस्ट स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात करने की मांग को लेकर अड़े हुए थे उनका कहना था कि अधिकारियों ने रविवार को स्वास्थ्य मंत्री आवास के घेराव के दौरान उन्हें आश्वासन दिया था कि सोमवार को उनकी स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत से मुलाकात करा दी जाएगी।

सोमवार दोपहर बाद फार्मासिस्टों ने परेड ग्राउंड से एस्लेहॉल होते हुए सचिवालय कूच किया। पुलिस ने सचिवालय से पहले ही सुभाष रोड पर उनको बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया। जिससे आक्रोशित फार्मेसिस्ट वहीं धरने पर बैठ गए। इस बीच अपर सचिव स्वास्थ्य गरिमा रौंकली से प्रतिनधिमंडल की वार्ता हुई। अपर सचिव ने उनकी मांग को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

इसे लेकर फार्मासिस्ट का प्रतिनिधिमंडल जब सुभाष रोड पहुंचा और इसकी जानकारी अन्य फार्मासिस्टों को भी लगी तो उन्होंने नारेबाजी और प्रदर्शन तेज कर दिया। वहीं, सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। जिससे आस-पास की सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई। पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और पुलिस लाइन ले गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *