जूडो कराटे का प्रशिक्षण ले रहे बच्चों को सम्मानित किया

कामयाबी के लिए मेहनत, लगन, निष्ठा की जरूरत होती है : विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

ऋषिकेश। राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने गुमानीवाला के अंतर्गत आडवाणी प्लॉट में जूडो कराटे का प्रशिक्षण ले रहे छोटे बच्चों को सम्मानित करते हुए प्रोत्साहित किया। इस दौरान श्री अग्रवाल ने छोटे बच्चों को खेल के साथ कोरोना से सतर्कता रखने की भी बात कही। साथ ही बच्चों को मास्क एवं सैनिटाइजर भी वितरित किए।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कामयाबी के लिए मेहनत, लगन, निष्ठा की जरूरत होती है, इसलिए आत्मविश्वास और दृढ़ निश्चय रखकर विपरीत परिस्थितियों में भी हमें हमेशा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए पूरी कोशिश करना चाहिए।  उन्होंने बच्चों को बताया कि राष्ट्रीय खेल दिवस 29 अगस्त को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को याद करने के लिए मनाया जाता है, उन्होंने कहा कि मेजर ध्यानचंद के खेल के प्रति समर्पण और देश प्रेम की भावना हम सबके लिए प्रेरणास्पद है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि  ने कहा कि खेलों से नेतृत्व, समर्पण, अनुशासन जैसे गुण खिलाडियों में विकसित होते हैं, ये गुण खेल के साथ-साथ जीवन के हर क्षेत्र में सफल होने के लिए बच्चों में होने चाहिए।

विधानसभा अध्यक्ष ने नन्हे-मुन्ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की उन्होंने कहा कि इनमें से कोई भी बच्चा भविष्य में खेल प्रतियोगिताओं  में देश का नाम रोशन करेगा।श्री अग्रवाल ने कहा कि क्षेत्र के बच्चों में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है केवल उन्हें तराशने एवं सही मर्गदर्शन की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *