दून-मसूरी रोपवे के ऊपरी टर्मिनल और बहुउद्देश्यीय पार्किंग का किया निरीक्षण

अपर सचिव पर्यटन के नेतृत्व में पर्यटन व अन्य विभाग के अधिकारियों ने किया स्थलीय निरीक्षण

दून-मसूरी रोपवे का ऊपरी टर्मिनल मसूरी के लाइब्रेरी में तैयार किया जाएगा।

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड़

देहरादून। दून और मसूरी के बीच बनने वाले रोपवे के ऊपरी टर्मिनल और मसूरी के किंग्रेग में बन रही बहुउद्देश्यीय पार्किंग का युगल किशोर पंत अपर सचिव पर्यटन के नेतृत्व में पर्यटन विभाग, लोक निर्माण विभाग और रोपवे की कार्यदायी संस्था मैसर्स मसूरी स्काई कार कम्पनी प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधियों ने स्थलीय निरीक्षण किया। दून-मसूरी रोपवे का ऊपरी टर्मिनल मसूरी के लाइब्रेरी में तैयार किया जाएगा। रोपवे का अपर टर्मिनल 1996 मीटर ऊंचाई पर होगा। जबकि लोअर लोअर टर्मिनल की ऊंचाई 958.20 मीटर होगी।

अपर सचिव, पर्यटन युगल किशोर पंत ने बताया कि निरीक्षण के दौरान ऊपरी टर्मिनल को तैयार करने के लिए अतिरिक्त भूमि की आवश्यकता, रोपवे के लिए आने वाले यात्रियों के लिए बैठने और उतरने की व्यवस्था समेत अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही रोपवे की कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि निरीक्षण के दौरन दिए गए सुझाव को अपने डिजाइन में शामिल किया जाए।

पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ मिल मसूरी के किंग्रेग पर बन रही बहुउद्देश्यीय पार्किंग का निरीक्षण कर कार्यदायी संस्था पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिए कि जल्द कार्य को पूरा किया जाए। जिससे मसूरी में पार्किंग की समस्या को दूर किया जा सके। इस मौके पर पर्यटन विभाग के जिला पर्यटन अधिकारी अतुल भंडारी, देहरादून जिला पर्यटन अधिकारी जसपाल सिंह चौहान समेत नगर पालिका मसूरी व अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *