2021: उत्तराखंड टीईटी परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म जारी

Uttarakhand TET 2021:

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने यूकेटैट 2021 परीक्षा के लिए आवेदन पत्र जारी किया

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (UBSE) ने यूकेटैट (Uttarakhand TET) 2021 परीक्षा के लिए आवेदन पत्र जारी कर दिया है। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट uktet.com पर पेपर-I और II के लिए उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन पत्र जारी किया है।

UKTET परीक्षा के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध विस्तृत सूचना बुलेटिन, महत्वपूर्ण तिथियों, पात्रता मानदंड आदि देख, पढ़ और डाउनलोड कर सकते हैं। उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन पत्र 01 सितंबर को जारी किया गया है और यह वेबसाइट पर 30 सितंबर, 2021 तक शाम 05.00 बजे तक उपलब्ध रहेगा।

वर्ष 2021 के लिए उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (पेपर I और II) 26 नवंबर, 2021 को आयोजित होने वाली है। परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में ग्रेड- 1 से ग्रेड- 8 के लिए शिक्षण रिक्तियों के लिए पात्र हो जाएंगे। पेपर- I प्राथमिक स्तर के स्कूल शिक्षकों (ग्रेड IV) के लिए है, और पेपर- II प्राथमिक स्तर के स्कूल शिक्षकों (ग्रेड VI-VIII) के लिए है। हालांकि, ग्रेड I-VIII के लिए शिक्षक पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार पेपर- I और पेपर- II दोनों के लिए नामांकन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *