नदी पार करते समय पलटा टैक्टर, मां-बेटी तेज बहाव में बहीं

ट्रैक्टर पर सवार पांच लोग तैरकर किसी तरह किनारे पहुंच गए मां-बेटी तेज बहाव में बहीं 

काशीपुर। उत्तराखंड के काशीपुर में मंगलवार शाम लोगों को नदी पार कराते समय ट्रैक्टर कोसी नदी में पलट गया। ट्रैक्टर पर सवार पांच लोग तैरकर किसी तरह किनारे पहुंच गए, जबकि मां-बेटी नदी के बहाव में बह गईं। पुलिस और ग्रामीण उन्हें खोजने में जुटे रहे। एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। बुधवार सुबह टीम ने नदी से महिला का शव बरामद कर लिया है। जबकि बच्ची की तलाश जारी है।

बाजपुर की सीता कालोनी निवासी मंगल सिंह पत्नी मुन्नी देवी (33) और पुत्री सिमरन (6) को लेकर अपने जीजा कृपाली के घर गुलजारपुर आया था। वह परिवार के साथ वापस लौट रहा था। नदी पार करने के लिए वह ग्राम महुवाडाली निवासी राजा के ट्रैक्टर पर सवार हुआ। ट्रैक्टर पर वे तीनों और चालक समेत कुल सात सवारियां थीं। पीछे लगी ट्रॉली में दो बाइक लदी थीं। नदी में कुछ दूर जाने के बाद ट्रैक्टर का पहिया रेत में धंसने से ट्रैक्टर पानी में पलट गया। मंगल समेत पांच लोग तैरकर किनारे पहुंच गए, जबकि मुन्नी और उसकी बेटी ट्रैक्टर के नीचे दब गईं। मौके पर अन्य ग्रामीणों के पहुंचने पर ट्रैक्टर को सीधा किया गया तो मां-बेटी पानी के तेज बहाव में बह चुकी थीं।

अंधेरा होने के कारण ढूंढने में हुई दिक्कत

कोसी नदी में बहीं मां-बेटी का मंगलवार रात को अंधेरा होने के कारण पता नहीं चल पाया। सूचना पर तहसीलदार राजेंद्र सनवाल, एसएसआई जसविंदर सिंह, चौकी प्रभारी दीपक कौशिक आदि मौके पर पहुंच गए। पुलिस और ग्रामीणों ने काफी दूरी तक मोबाइल और टार्च की रोशनी में नदी में लापता मां, बेटी की तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं लग सका। सीओ वंदना वर्मा ने बताया कि कोसी में डूबे ट्रैक्टर को बाहर निकाल लिया गया था। महिला और बच्ची की खोजबीन के लिए एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया था। रात होने और कोसी में जलस्तर बढ़ा होने की वजह से उन्हें खोजने में दिक्कत आ रही थी। बुधवार को सुबह फिर सर्च अभियान चलाया गया तो महिला का शव मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *