शिक्षक और अभिभावकों के बीच समन्वय बेहद जरूरी

ऑनलाइन शिक्षा के दौर में बेहतरीन शिक्षा देने के लिए अभिभावकों से बच्चों की कमी के बारे में जानकारी ली गई

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

विकासनगर। राजकीय इंटर कॉलेज भीमावाला में शनिवार को शिक्षक-अभिभावक संघ की बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान छात्रों और विद्यालय के विकास पर चर्चा के साथ ही पीटीए और एसएमडीसी का गठन भी किया गया। बैठक में शिक्षकों और अभिभावकों के बीच अपने बच्चों की कमियों और खूबियों के बारे में चर्चा की गई। प्रीतम सिंह राठौर को पीटीए अध्यक्ष और कुरड़िया सिंह को एसएमडीसी अध्यक्ष चुना गया।

ऑनलाइन शिक्षा के दौर में बेहतरीन शिक्षा देने के लिए अभिभावकों से बच्चों की कमी के बारे में जानकारी ली गई। बैठक में मौजूद में शिक्षकों ने कहा कि अभिभावकों की ओर से बच्चों के बारे की गई शिकायतों पर तत्काल सुधार किया जाएगा। विद्यालय के प्रधानाचार्य आरएन मिश्रा ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर हो रहे बदलाव के मद्देनजर शिक्षकों और अभिभावकों के बीच बैठक होना बेहद जरूरी है। कहा कि शिक्षक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को हर पहलू से प्रखर बनाने में निरंतर प्रयत्नशील रहते हैं।

उन्होंने बच्चों को नियमित तौर विद्यालय भेजने, साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की सलाह अभिभावकों को दी। बैठक में मौजूद पंचायत प्रतिनिधियों से भी प्रधानाचार्य ने समय समय पर विद्यालय की प्रगति से रूबरू होने की बात कही। इस दौरान वीसी जोशी, प्रेम सिंह, सुनीता, दीवान सिंह, सीता, महिपाल सिंह रावत, धन सिंह कंडारी, मदन सिंह, रेणुका बलूनी, संजीव मिश्रा, निर्मला आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *