विद्युत समस्या पर घेराव करने पहुंचे मोर्चा कार्यकर्ताओं को देख भाग खड़े हुए ई.ई.

मोर्चा ने अधिशासी अभियंता को चेतावनी दी कि अगर शीघ्र ही ग्रामीणों की विद्युत समस्या का समाधान नहीं किया गया तो मोर्चा तालाबंदी को विवश होगा

  • ग्राम पृथ्वीपुर की विद्युत समस्या का है मामला
  • क्षेत्रीय विधायक की बात को अनसुना करना नहीं होगा बर्दाश्त
  • लो-वोल्टेज एवं लंबी दूरी के पोलों से हैं ग्रामवासी परेशान
  • समस्या हल न होने पर दी तालाबंदी की चेतावनी

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

विकासनगर। जन संघर्ष मोर्चा कार्यकर्ता विद्युत संबंधी समस्याओं को लेकर मोर्चा अध्यक्ष एवं जीएमवीएन के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी के नेतृत्व में अधिशासी अभियंता, विद्युत वितरण खंड, विकासनगर का घेराव कर करने पहुंचे ही थे कि अधिशासी अभियंता श्री शर्मा को इसकी भनक लगते ही वे ऑफिस से भाग खड़े हुए। जिस पर मोर्चा कार्यकर्ताओं ने भारी आक्रोश व्यक्त कर अधिशासी अभियंता कार्यालय में मौजूद उपखंड अधिकारी श्री कंडवाल को समस्या बताई, उन्होंने शीघ्र ही समस्या के निराकरण का भरोसा दिलाया।

मोर्चा कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त प्रदर्शन/नारेबाजी कर अपना आक्रोश प्रकट किया। मोर्चा ने ग्रामीणों की विद्युत समस्या का शीघ्र समाधान न होने पर  तालाबंदी को चेताया नेगी ने कहा कि ग्राम पृथ्वीपुर के छेड़ा पछुआ गोकुलवाला आदि मजरे के ग्रामीण विगत कई वर्षों से लो-वोल्टेज एवं लंबी दूरी के विद्युत पोलों की समस्या को लेकर परेशान हैं, लेकिन विभाग का ध्यान जनता की समस्या की तरफ नहीं है।

नेगी ने कहा कि ग्राम वासियों की मांग पर क्षेत्र पंचायत की बैठक में इस मुद्दे को उठाया गया था। उक्त के अतिरिक्त ग्रामीणों ने इस मुद्दे के समाधान को लेकर मार्च 2021 में क्षेत्रीय विधायक को शिकायती पत्र सौंप कर कार्रवाई की मांग की थी, जिस पर क्षेत्रीय विधायक द्वारा अधिशासी अभियंता को कार्रवाई करने एवं बजट के अभाव में विधायक निधि के अंतर्गत कार्य संपादित कराने हेतु पत्र प्रेषित किया था, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।

नेगी ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि अगर विधायक की भी सुनवाई नहीं होनी है तो आमजन का क्या होगा। मोर्चा ने अधिशासी अभियंता को चेतावनी दी कि अगर शीघ्र ही ग्रामीणों की विद्युत समस्या का समाधान नहीं किया गया तो मोर्चा तालाबंदी को विवश होगा।

घेराव/प्रदर्शन करने वालों में मोर्चा महासचिव आकाश पंवार, विजयराम शर्मा, दिलबाग सिंह, ओपी राणा, राजेंद्र पंवार, जय देव नेगी, प्रवीण शर्मा पिन्नी, कुंवर सिंह नेगी, रूपचंद,  सुशील भारद्वाज, गोविंद नेगी, विक्रम पाल,वीरेंद्र सिंह, अमित जैन, रहबर अली, अशोक गर्ग, राम प्रसाद सेमवाल, सफदर अली, इसरार, प्रवीण कुमार, दीपक अग्रवाल, मदन सिंह, सुमेर चंद, देव सिंह चौधरी, संदीप ध्यानी, गुरविंदर सिंह, सलीम मिर्जा, जगदीश रावत, नरेंद्र कुमार, राम बहादुर थापा, रमेश चंद, नरेंद्र क्षेत्री, पिंकू, चरण सिंह,रईस अहमद आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *