वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने नहीं आ रहे लोग 

जिले में 99.24 फीसदी लोगों को टीके की पहली डोज लगाई जा चुकी है

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

देहरादून। देहरादून में कोरोना से लोगों को बचाने के लिए सरकार, शासन व स्वास्थ्य विभाग का प्रयास है कि जल्द से जल्द सभी लोगोें का टीकाकरण किया जाए, लेकिन तमाम लोग ऐसे हैं जो टीके की दूसरी डोज लगवाने के लिए नहीं आ रहे हैं। इससे स्वास्थ विभाग के अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है।

टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी व एसीएमओ डॉ. दिनेश चौहान ने बताया कि जिले में 99.24 फीसदी लोगों को टीके की पहली डोज लगाई जा चुकी है। वहीं टीके की दूसरी डोज लगवाने वालों का आंकड़ा सिर्फ 43 फीसदी तक पहुंचा है, जो काफी कम है। लोगों को जल्द से जल्द टीका लगाया जा सके, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से 160 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। दूरदराज के इलाकों में 22 मोबाइल टीमें भी टीकाकरण में लगाई गई हैं।

इसके बावजूद टीके की दूसरी डोज लगवाने के लिए लोग आगे नहीं आ रहे हैं। डॉ. चौहान ने कहा कि लोग टीके की दूसरी डोज भी लगवाएं, इसके लिए बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियान चलाने की तैयारी है। इसमें विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ ही सामाजिक संगठनों की भी मदद ली जाएगी। डॉ. चौहान ने बताया कि जिले में टीके की कोई कमी नहीं है। जिन लोगों को टीके की पहली व दूसरी डोज लगवानी है वे आधार कार्ड के साथ टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचे और पंजीकरण कराने के साथ ही टीका लगवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *