मीना बाजार में आग लगने से 10 दुकाने जलकर हुई राख

आग लगने से 10 दुकाने जलकर हुई राख, अग्निशमन दस्ते ने बमुश्किल आग को किया काबू

अल्मोड़ा रिपोर्टर एसबीटी न्यूज़ उत्तराखंड

रानीखेत। शहर के राजकीय चिकित्सालय के निकट मीना बाजार में प्रातः लगभग 3 बजे भीषण आग लगने से लगभग 10 दुकानें जल कर राख हो गई।अग्निशमन दस्ते ने मौके पर पहुंच बामुश्किल आग पर काबू पाया । मिली जानकारी के अनुसार प्रातः करीब तीन बजे के आसपास यहां मीना बाजार में भीषण आग लग गई। आग एक किसी एक दुकान में विद्युत शार्ट सर्किट के कारण से लगना शुरू हुई।

उसके बाद दुकानों में रखे गैस सिलेंडरों के फटने से आग बेकाबू हो गई और उसने अगल बगल की दुकानों को अपनी जद में ले लिया। गैस सिलेंडरों के फटने के बाद के हुआ धमाका इतना जबर्दस्त था कि जिससे इलाका दहल गया। सिलेंडरों से आग ने भीषण रूप ले लिया। जिसकी जद मे दर्जन के करीब दुकानें आ गई। देर रात्रि हुई इस घटना के बाद इलाके में हड़कम्प मच गया।

पुलिस प्रशासन के अलावा अग्निशमन की टीम सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची। उन्होंने भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। भीषण आग से सभी दुकानदारों को नुकसान हुआ है । मोबाइल शाॅप चलाने वाले अजीत का भारी नुकसान बताया जा रहा है । हालांकि आग से हुए नुकसान का आकलन अभी नहीं हो पाया है। अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल मे जांच के उपरांत हुए नुकसान का आकलन हो पाएगा

नगर के मीना बाजार क्षेत्र में प्रातः हुए अग्निकांड पर भारतीय जनता पार्टी रानीखेत कार्यकर्ताओं ने गहरा दुख व्यक्त किया है। इस संदर्भ में भारतीय जनता पार्टी रानीखेत कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री को पीड़ित दुकानदारों की सहायता बाबत एक पत्र प्रेषित किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री से इस घटना के कारण जो व्यापारियों को नुकसान हुआ है। इस पत्र के माध्यम से आर्थिक सहायता प्रदान कराने का निवेदन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *