राज्य कौशल प्रतियोगिता के लिए आईएचएम देहरादून के छात्रों ने किया क्वालीफाई

ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय में 16 चिन्हित कौशलों में राज्य कौशल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

देहरादून। कौशल विकास और रोजगार विभाग, सरकार के तत्वावधान में उत्तराखण्ड कौशल विकास मिशन उत्तराखण्ड सरकार ने विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय में 16 चिन्हित कौशलों में राज्य कौशल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

राज्य कौशल प्रतियोगिता कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय, भारत सरकार के तहत राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एन0सी0डी0सी0) द्वारा सुगम भारत की वृृहद कौशल प्रतियोगिताओं का एक हिस्सा हैं। राज्य कौशल प्रतियोगिता के फाइनलिस्ट क्षेत्रीय और राष्ट्रीय प्रतियोेगिताओं के लिए आगे बढेंगे और यदि चुने जाते हैं, तो उन्हें 2022 में शंघाई (चीन) में होने वाली विश्व कौशल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा।

उक्त कौशल प्रतियोगिता में इंस्टीटयूट ऑफ होटल मैनेजमेंट देहरादून के तृतीय वर्ष के विद्याार्थियों ने प्रतिभाग किया। हर्षिता जोशी ने रेस्तरां सेवा प्रतियोगिता, मानसी मदान ने कुकरी प्रतियोगिता तथा तपन गौतम ने होटल रिसेपशन प्रतियोगिता जीती। इन तीनों छात्रों ने संभवतः चंडीगढ़ में होने वाले जोनल राउंड के लिए क्वालीफाई किया है। वे जोनल राउंड में उत्तराखंड राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे। डॉ0 जगदीप खन्ना, प्रधानाचार्य, आई0एच0एम0 देहरादून ने इस सराहनीय उपलब्धि के लिए संकाय सदस्यों और छात्रों के प्रयासों की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *