यूनाइटेड सिख फेडरेशन एवं सिख संगत ने लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या पर श्रद्धांजलि दी

दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त व जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार करें

देहरादून। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई किसानों की निर्मम हत्या के विरोध में यूनाइटेड सिख फेडरेशन एवं देहरादून की समस्त सिख समाज की ओर से आज गांधी पार्क, देहरादून में शांतिपूर्ण रोष प्रदर्शन तथा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। शांतिपूर्ण रोष प्रदर्शन के दौरान सिख समाज की तरफ से केंद्र सरकार से मांग की गई कि जिस केंद्रीय राज्य मंत्री की थार जीप द्वारा किसानों को कुचला गया और बेरहमी से मारा गया सरकार ऐसे मंत्री को तुरंत बर्खास्त करें तथा इस घटना में लिप्त रहे उनके पुत्र आशीष मिश्रा व अन्य दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त व जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार करें।

इस प्रकरण की फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाकर जल्द से जल्द सुनवाई की जानी चाहिए, यूनाइटेड सिख फेडरेशन के अध्यक्ष श्री अमरजीत सिंह ने कहा कि आज किसानों में व अल्पसंख्यकों में जो भय का माहौल बनता जा रहा है। उससे भारत की विश्व पटल पर छवि धूमिल हो रही है आज देश का किसान अपनी तीन जायज मांगों को लेकर 1 वर्ष से सड़कों पर धरना प्रदर्शन कर रहा है और केंद्र सरकार से मांग कर रहा है यह तीनों कानून किसानों के हित में नहीं है इन्हें तुरंत वापस लिया जाना चाहिए और किसानों के लिए एमएसपी सुनिश्चित की जानी चाहिए।

यूनाइटेड सिख फेडरेशन एवं समस्त सिख समाज देहरादून, उत्तराखंड की ओर से हम किसानों को अपना पूर्ण समर्थन देते हैं और किसान आंदोलन में हुए सभी शहीद किसानों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करते हैं और सरकार से आशा करते हैं सरकार भी संवेदनशील होकर किसान की मांगों पर पुनर्विचार करते हुए उन्हें तुरंत रद्द करें।

देहरादून के गांधी पार्क में आयोजित इस रोष प्रदर्शन कार्यक्रम के दौरान सिख समाज की ओर से अब तक किसान आंदोलन में शहीद हुए समस्त किसानों के याद में परमपिता परमात्मा के समक्ष अरदास व प्रार्थना की गई। इस अवसर पर यूनाइटेड सिख फेडरेशन के अध्यक्ष अमरजीत सिंह हरिंदर सिंह अमन, मंजीत सिंह, अमरजीत सिंह चिट्टा, देवेंद्र सिंह भसीन, हरपाल सिंह सेठी, जयवीर सिंह बाली, लालचंद शर्मा, विशाल मोर्या, आसिफ हुसैन, मंगा सिंह, प्रभजीत सिंह दुग्गल, रवींद्र सिंह व अन्य साथी मौजूद रहे एवं इस अवसर पर गुरुद्वारा रेस कोर्स के हेड ग्रंथि ज्ञानी बूटा सिंह ने शहीद हुए किसानों की याद में परमपिता परमात्मा के समक्ष अरदास कर सिख समाज की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *