कुट्टू के आटे के पकवान खाने सेे फूड प्वाइजनिंग, कई लोग अस्पताल में भर्ती

त्यौहारी सीजन में चांदी काटने को मिलावटखोर सक्रिय

कुट्टू का आटा खाने से अब तक 24 लोग फूड प्वाइजनिंग  का शिकार हो गए हैं।

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

हरिद्वार। त्योहारी सीजन आते ही मिलावटखोर भी चांदी काटने के लिए सक्रिय हो जाते हैं। ताजा मामला हरिद्वार के हरिपुर कला क्षेत्र का है। जहां पर नवरात्रों में फलाहार माने जाने वाला कुट्टू का आटा खाने से अब तक 24 लोग फूड प्वाइजनिंग  का शिकार हो गए हैं। फिलहाल, सभी लोग हरिद्वार से सटे रायवाला थाना क्षेत्र के हरिपुर कला के पास भागीरथी अस्पताल में भर्ती हैं।

बताया जा रहा है कि सभी लोगों ने  नवरात्रि के पहले दिन का व्रत खोलने के लिए कुट्टू के आटे का सेवन किया था। जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई। अस्पताल के डॉक्टर से बातचीत में बताया कि सुबह 10 बजे तक लगभग 16 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए हैं। सभी ने कुट्टू का आटा खाया था अभी भी लगातार मरीज अस्पताल आ रहे हैं। दोपहर तक ये संख्या 24 पहुंच गई।

हरिद्वार के फूड इंस्पेक्टर कपिल देव का कहना है कि उनके संज्ञान में यह शिकायत आई है कि कुछ लोगों की कुट्टू का आटा खाने से तबीयत बिगड़ी है। जहां से इन लोगों ने कुट्टू का आटा लिया है, उन दुकानों से सैंपल लेकर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले अप्रैल महीने में रुद्रपुर में भी कुट्टू के आटे की पूड़ियां खाने से अलग-अलग स्थानों पर 10 लोगों की तबीयत बिगड़ गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *