वन अधिकारियों ने बीती रात्रि गश्त के दौरान एक वाहन से 39 नग देवदार के पकड़े

जंगलों में हो रहे देवदार के वृक्षों के अवैध कटान और चोरी छिपे की जा रही है

वाहन चालक अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से फरार हो गया।

चकराता। चकराता वन प्रभाग कानासर रेंज वन अधिकारियों ने बीती रात्रि गश्त के दौरान एक वाहन से 39 नग देवदार के पकड़े। वाहन चालक अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से फरार हो गया।

ब्लाक चकराता वन प्रभाग के जंगलों में हो रहे देवदार के वृक्षों के अवैध कटान और चोरी छिपे की जा रही है तस्करी पर लगाम लगाने के लिए बीती रात चकराता वन प्रभाग के कानासर रेंज अधिकारी महेन्द्र सिंह गुसाईं के नेतृत्व में टीम गठित कर रात्रि गश्त कर रहे थे, गश्त के दौरान चकराता के धारना धार के पास एक पिकअप वाहन रात्रि के समय आते दिखाई दिया। इस वाहन संख्यां यूके16 सीए 0287 को जांच हेतु रोका गया। जैसे ही वाहन को रोका गया, कर्मचारी वाहन की जांच करने लगे। वाहन में बैठे चालक अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से फरार हो गया। वाहन में देवदार चिरान प्रकाष्ट के 39 नग भरे हुए थे जिन्हें वन कर्मियों द्वारा जब्त कर लिया गया।

वाहन को धारना धार कानासर रेंज चकराता से रिवर रेंज डाकपत्थर में लाया गया है, जिस पर भारतीय वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। रेंज महेंद्र गुसाईं ने कहा कि इस प्रकार की अवैध लकड़ी की तस्करी पर कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। वन टीम में चयन दास वन दरोगा, राहुल चौहान वंश बीट अधिकारी, शमशेर दास, जगत सिंह नेगी आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *