केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल से मिले सीएम धामी

जल जीवन मिशन के हर घर नल और हर घर जल का लक्ष्य जल्द पूर्ण किया जाएगा : मुख्यमंत्री

ग्रामीण क्षेत्रों में मात्र 1 रुपए और शहरी गरीबों को 100 रुपए में पानी का कनेक्शन दिया जा रहा है।

एस बी टी न्यूज उत्तराखंड

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को अपने आवास पर केंद्रीय जलशक्ति राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल से मुलाकात की है। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच उत्तराखंड में जल शक्ति मंत्रालय के सहयोग से चल रहे विभिन्न कार्यों पर चर्चा की गई।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जल जीवन मिशन के हर घर नल और हर घर जल का लक्ष्य जल्द पूर्ण किया जाएगा। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में मात्र 1 रुपए और शहरी गरीबों को 100 रुपए में पानी का कनेक्शन दिया जा रहा है।

केंद्रीय जलशक्ति राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि जल शक्ति मंत्रालय द्वारा राज्य को हर संभव सहयोग दिया जाएगा और जो प्रकरण अभी प्रक्रिया में हैं, उनमें तेजी लाई जाएगी। इससे पहले शुक्रवार को ऋषिकेश में जल जीवन मिशन की श्यामपुर पेयजल योजना का केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल, विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल और पेयजल मंत्री बिशन सिंह ने भल्ला फार्म में शिलान्यास किया।

इस योजना पर 9.40 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इस योजन का निर्माण जल निगम देहरादून करेगा। केंद्रीय जलशक्ति राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि इस पेयजल योजना से ऋषिकेश ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल की किल्लत दूर होगी। 2022 तक प्रत्येक घर को पानी उपलब्ध कराया जाएगा. इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने देहरादून की तमाम जगहों पर भ्रमण किया और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का निरीक्षण किया।

मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय जल शक्ति राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल ने इस बात पर जोर दिया कि आगामी 2022 तक जल शक्ति अभियान को पूरा कर लिया जाएगा। प्रह्लाद पटेल ने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में असंभव से दिखने वाले काम समय सीमा के भीतर पूरे हो रहे हैं। बताते चलें कि केंद्रीय राज्य जल शक्ति मंत्री दो दिवसीय उत्तराखंड प्रवास पर हैं। इस दौरान जल शक्ति मंत्री प्रह्लाद पटेल ने उत्तराखंड में जल जीवन मिशन के तहत हुए कामों की समीक्षा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *