भू-कानून पर 160 लोगों व संगठनों की ओर से सुझाव मिले

भू-कानून परीक्षण व अध्ययन समिति के सदस्य अजेंद्र अजय ने समिति के अध्यक्ष से की भेंट

एसबीटी न्यूज उत्तराखंड

देहरादून। भाजपा नेता व प्रदेश में भू-कानून के परीक्षण व अध्ययन के लिए लिए गठित समिति के नव नियुक्त सदस्य अजेंद्र अजय ने सोमवार को समिति के अध्यक्ष सुभाष कुमार से भेंट की। इस दौरान उन्होंने विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की। समिति को 31 अक्टूबर तक भू-कानून पर 160 लोगों अथवा संगठनों की ओर से सुझाव मिले हैं।

चर्चा के दौरान समिति के अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव सुभाष कुमार ने बताया कि समिति ने प्रदेश में भू-कानून को लेकर ई-मेल व डाक के माध्यम से 31 अक्टूबर तक सभी से सुझाव आमंत्रित किए थे। एक माह की निर्धारित अवधि में समिति को विभिन्न माध्यमों, व्यक्तियों व संस्थाओं की ओर से 160 सुझाव प्राप्त हुए हैं।

सुभाष कुमार ने यह भी अवगत कराया कि समिति को प्राप्त सभी सुझाव शीघ्र ही सभी सदस्यों को उपलब्ध करा दिए जाएंगे। ताकि उनका अध्ययन कर आगामी बैठक में इन पर चर्चा हो सके। उन्होंने कहा कि समिति की अगली बैठक इस माह के दूसरे सप्ताह आयोजित की जाएगी। अजेंद्र ने सुझाव दिया कि समिति की ओर से शीघ्र ही अधिक से अधिक स्थानों पर जन सुनवाई का आयोजन किया जाए, ताकि प्रस्तावित भू-कानून को लेकर अधिक से अधिक लोगों की राय को इसमें सम्मिलित किया जा सके। इसके अलावा सभी राजनीतिक दलों को भी सुझाव देने हेतु आमंत्रित करने के विषय पर भी सहमति बनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *