डीआईटी विश्वविद्यालय का 5वां दीक्षांत समारोह 29 जनवरी को

विश्वविद्यालय ने पांचवें दीक्षांत समारोह को हाइब्रिड मोड में आयोजित करने का निर्णय किया 

देहरादून। डी.आई.टी. विश्वविद्यालय देहरादून का 5वां दीक्षांत समारोह शनिवार, 29 जनवरी को आयोजित किया जा रहा है । कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए एवं कोविड-नियमावली का पालन करते हुए विश्वविद्यालय ने अपने पांचवें दीक्षांत समारोह को हाइब्रिड मोड में आयोजित करने का निर्णय किया है। डॉ वंदना सुहाग, रजिस्ट्रार, डी.आई.टी. विश्वविद्यालय ने बताया कि पी.एच.डी., एम.टेक. एम.सी.ए., एम.बी.ए., एम. फार्मा, एम.एस.सी., बी.टेक, बी.आर्क, बी.फार्मा, बी.सी.ए. बी.एस.सी. (ऑनर्स) बी.ए. (ऑनर्स) एवं अन्य विभिन्न कार्यक्रमों के लगभग 1485 छात्र छात्राएं इस दीक्षांत समारोह में डिग्रियां प्राप्त करेंगे।

डी.आई.टी. विश्वविद्यालय के इस दीक्षांत समारोह में प्राथमिकता के आधार पर विशिष्ट श्रेणी के कुल 37 मेधावी छात्रों को उनकी अकादमिक उत्कृष्टता के आधार पर पदक से सम्मानित किया जाएगा । इन छात्रों में 34 को स्वर्ण, 1 को रजत एवं 1 छात्रों को कांस्य पदक प्रदान किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त 1 छात्र को शिक्षा, खेल, अनुसंधान और उद्यमिता के क्षेत्र में उनके समग्र योगदान और उत्कृष्टता के लिए श्री नवीन अग्रवाल मेमोरियल स्वर्ण पदक से सम्मानित किया जाएगा।

यह बड़े ही हर्ष और गर्व की बात है कि पूर्व की भांति इस वर्ष भी विश्वविद्यालय ने डी.आई.टी.अल्मा मेटर के साथ अपने पूर्व छात्रों को जोड़ने के उद्देश्य से एक पूर्व छात्र को “प्रतिष्ठित पूर्व छात्र पुरस्कार” के लिए चयनित किया है जो दीक्षांत समारोह में प्रदान किया जाएगा।  डॉ. वंदना सुहाग ने यह भी बताया कि कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी छात्रों और अन्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी कोविड 19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा। उन छात्रों के लिए जो परिसर में समारोह में शामिल नहीं हो सकते हैं, उन्हें लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से जोड़ा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *