30 रुपये नहीं देने से नाराज नशेड़ी ने लाठी-डंडों से पीटकर व्यापारी को मौत के घाट उतारा

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ जिले के तहसील क्षेत्र के सानदेव घोरपट्टा कस्बे में 30 रुपये नहीं देने से नाराज एक नशेड़ी युवक ने खौफनाक खूनी खेल खेला। रुपये नहीं देने से नाराज नशेड़ी युवक ने व्यापारी की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या कर दी। बीच-बचाव के लिए आयी पत्नी को भी मारपीट कर जख्मी कर दिया। सूचना पर पहुंची राजस्व पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

तहसील मुख्यालय से करीब पांच किलोमीटर दूरी पर स्थित सानदेव घोरपट्टा में ननपापो निवासी प्रह्लाद सिंह (55) पुत्र धनराज सिंह की अपनी दुकान और होटल है। प्रहलाद सिंह का परिवार भी इसी मकान में रहता है। शुक्रवार देर शाम करीब साढ़े सात बजे अटलगांव निवासी 35 वर्षीय सोहन लाल पुत्र गणेश राम उनकी दुकान पर पहुंचा। आरोप है कि उसने दुकानदार से 30 रुपये की मांग की। दुकानदार ने उसे रुपये देने से इनकार कर दिया। आरोप है कि इससे गुस्साए सोहन लाल ने पास में पड़े डंडे से प्रह्लाद पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। बीच-बचाव करने पहुंची प्रहलाद की पत्नी कलावती देवी को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया।

प्रह्लाद की पत्नी के सिर, पीठ, हाथ-पैर में गंभीर चोट आई है। स्थानीय लोग प्रह्लाद को गंभीर अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल पत्नी का भी अस्पताल में उपचार चल रहा है। सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद घायल महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। डॉक्टरों के मुताबिक कलावती देवी की हालत अब खतरे से बाहर है। प्रह्लाद के भाई महिपाल सिंह की तहरीर पर राजस्व पुलिस ने मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी सोहन को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि सोहन मानसिक तौर पर अस्वस्थ है। शनिवार को व्यापारी के शव का पोस्टमार्टम किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *