गुलदार के हमले में महिला घायल

कोटद्वार। प्रखंड एकेश्वर के अंतर्गत ग्राम पाथर में गुलदार के हमले में एक महिला घायल हो गई। घायल महिला को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांवखाल में लाया गया है।
प्रखंड एकेश्वर के अंतर्गत ग्राम पाथर निवासी पुष्पा देवी पत्नी राकेश रतूड़ी रविवार शाम अन्य महिलाओं के साथ गांव के समीप जंगल में मवेशियों के लिए चारापत्ती लेने गई थी। इस बीच झाड़ियों में घात लगा कर बैठे गुलदार ने पुष्पा देवी पर हमला कर दिया।पुष्पा देवी ने हिम्मत न हारते हुए गुलदार पर दरांती से वार किया, जिसके चलते गुलदार जंगल की ओर चला गया। अन्य महिलाओं की सूचना के बाद गांव वाले मौके पर पहुंचे और घायल पुष्पा देवी को लेकर राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांवखाल में आए। चिकित्सकों ने पुष्पा देवी की हालत स्थिर बताई है।
बताते चलें कि बीते वर्ष ग्राम पांथर निवासी गंगा देवी गुलदार के हमले में घायल हो गई थी। चौंदकोट युवा संगठन के अध्यक्ष विकास पांथरी का कहना है कि इस गांव मे चार गुलदार लगातार सक्रिय हैं। ग्रामीण अपने घरों से बाहर आने में डर रहे हैं। बच्चों को स्कूल भेजने में भी डर लग रहा है।वन विभाग को बार-बार सूचित करने के बाद भी सुध नही ले रहा। कहा कि विभाग पिंजरे तो लगाता है। लेकिन क्षेत्रीय जन को गुलदार के आतंक से मुक्ति नहीं मिल रही है। उन्होंने ग्रामीणों अथवा गुलदार को अन्यत्र विस्थापित करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *