उत्तराखंड एसटीएफ ने पटवारी भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में सहारनपुर से एक आरोपी किया गिरफ्तार

हरिद्वार। उत्तराखंड में पटवारी भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक करने के मामले में एसटीएफ द्वारा सात आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद अब एसआईटी ने अपनी जांच तेज कर दी है। एसआईटी ने सहारनपुर से पहली गिरफ्तारी की है। आरोपी ने बिहारीगढ़ स्थित रिजॉर्ट में अभ्यर्थियों की निगरानी करने का कार्य किया था। जिसके बदले उसे 10 हजार की रकम मिली थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं एसआईटी के नोडल अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि सोमवार को आरोपी सोनू कुमार उर्फ खडकू निवासी पाडली खुशालपुर थाना जनकपुरी जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश को छुटमलपुर बस अड्डे से गिरफ्तार किया गया है।
रिजॉर्ट से महत्वपूर्ण साक्ष्य भी संकलन किए गए हैं, जिसमे सीसीटीवी रिकॉर्डिंग और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस भी शामिल है। बताया कि आरोपी संजीव दुबे का मौसेरा भाई है। संजीव के कहने पर ही उसने रिजॉर्ट में रुके अभियार्थियों की निगरानी की थी। इस काम के लिए  उसे 10 हजार रुपये मिले थे। पटवारी भर्ती की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक करने के आरोपी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अनुभाग अधिकारी सहित जेल में बंद सातों आरोपियों के खिलाफ एक और कार्रवाई की गई है। कनखल थाने में सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया है।
बीते बृहस्पतिवार को एसटीएफ ने पेपर लीक मामले का खुलासा करते हुए सात आरोपियों को गिरफ्तार किया था। लोक सेवा आयोग के अतिगोपन अनुभाग-3 के अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी और उसकी पत्नी रितु, राजपाल निवासी ग्राम कुलचंदपुर उर्फ नथौडी थाना गागलहेडी जिला सहारनपुर हाल ग्राम सुकरासा अंबूवाला पथरी, संजीव कुमार निवासी ग्राम कुलचंदपुर उर्फ नथौडी थाना गागलहेडी सहारनपुर हाल फ्लैट नंबर जी-407 जुर्स कंट्री ज्वालापुर, रामकुमार निवासी ग्राम सेठपुर लक्सर, मनीष कुमार निवासी गंगनहर कोतवाली रुड़की, प्रमोद निवासी लक्सर के खिलाफ कनखल थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि पेपर लीक करने वाले सभी सात आरोपी जेल में बंद हैं। आरोपियों के खिलाफ एक ओर कार्रवाई की गई है। कनखल थाने में सभी के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *