बीडीसी की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने शिक्षा, बिजली, पानी, सड़क क्षेत्र की समस्याएं प्रमुखता से सदन में रखी

रूद्रप्रयाग। क्षेत्र पंचायत मंदाकिनी (अगस्त्यमुनि) की बैठक ब्लाॅक प्रमुख विजया देवी की अध्यक्षता में ब्लाॅक सभागार अगस्त्यमुनि में आयोजित की गई। इस दौरान जन प्रतिधियों द्वारा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से सदन को अवगत कराया गया। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने शिक्षा, बिजली, पानी, सड़क सहित अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं प्रमुखता से सदन में रखी।

सोमवार को क्षेत्र पंचायत की आयोजित बैठक में कंडारा वार्ड के जिला पंचायत सदस्य सुमन सिंह नेगी ने किणझाणी के मोहनखाल बैंड, अखोड़ी व जयकंडी के डडिया में हैंडपम्प निर्माण तथा ग्राम पंचायत तेबड़ी सेम में पेयजल लाइन की मरम्मत करवाने हेतु जिला योजना से स्वीकृत करवाने की मांग की। ग्राम पंचायत गुगली की प्रधान श्रीमती गुड्डी देवी ने पंचायत भवन गुगली के जीर्ण-शीर्ण होने के कारण एक अतिरिक्त मीटिंग हाॅल निर्माण की स्वीकृत कराने की मांग की।

कंडारा की प्रधान ज्योति नेगी ने गैर गांव में सड़क कटिंग के कार्य होने के बाद भी रोलिंग व डामर नहीं होने की शिकायत दर्ज की। क्षेत्र पंचायत सदस्य सुरसाल दीपक रावत ने जल जीवन मिशन के तहत कार्य शुरू नहीं होने के कारण पानी की तथा घिमतोली के क्षेत्र पंचायत सदस्य श्री अर्जुन नेगी ने भी घिमतोली के विभिन्न तोकों में पेयजल की समस्या से अवगत कराया।

इसके अलावा भीरी के प्रधान श्री हरिकृष्ण गोस्वामी ने सार्वजनिक शौचालय को एनएच द्वारा क्षतिग्रस्त किए जाने, डडोली के प्रधान सुमान सिंहह रौथाण ने जल जीवन मिशन के तहत फेज-2 का कार्य अविलंब शुरू करवाने, बावई की प्रधान श्रीमती देवेश्वरी देवी, प्रधान अर्चना चमोली ने विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त चल रहे पदों को भरने हेतु आवश्यक कार्यवाही की मांग की गई। डांगी गुनांऊ के प्रधान बृजभूषण वशिष्ठ ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षिका का अन्यत्र स्थानांतरण करने की मांग रखी।

इससे पूर्व बैठक की अध्यक्षता करते हुए मा. प्रमुख विजया देवी ने उपस्थित जन प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि विकास हेतु जन प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों में आपसी समन्वय होना आवश्यक है तभी क्षेत्र का चहुमुखी विकास संभव है। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को पूरी तैयारी के साथ बैठक में आने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन प्रतिनिधियों द्वारा सदन में उठाई गई समस्याओं को अधिकारी गंभीरता से लेते हुए उनका निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि क्षेत्र पंचायत की बैठक में जन प्रतिनिधियों द्वारा जो भी शिकायत एवं समस्याएं उठाई गयी हैं उन समस्याओं को सम्बन्धित विभाग अगली बैठक होने से पूर्व ही शीर्ष प्राथमिकता से निस्तारण करना सुनिश्चित करें साथ ही संचालित विभागीय योजनाओं की जानकारी से जन प्रतिनिधियों को भी अवगत कराया जाए। बैठक का संचालन खंड विकास अधिकारी अगस्त्यमुनि प्रवीण भट्ट द्वारा किया गया।

बैठक में कनिष्ठ उप प्रमुख शशि सिंह, प्रधान बष्टी नरेंद्र सिंह, तिनसोली मीना देवी, डुंगर महिपाल कंडारी, बीरों देवल सुनीता देवी, जौला मनीषा देवी, क्षेत्र पंचायत सदस्य भणज मुनीता देवी, किणजाणी मीना देवी, कंडारा माहेश्वरी देवी, कांदी रजनी देवी, डुंग्रा कैलाश लाल, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, अधिशासी अभियंता लोनिवि जीएस रावत, पीएमजीएसवाई कमल सिंह सजवाण, सिंचाई पीएस बिष्ट, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र एचसी हटवाल, बचत अधिकारी सूरत लाल, उद्यान अधिकारी योगेंद्र सिंह चैधरी सहित क्षेत्रीय जन प्रतिनिधि, जिला व ब्लाॅक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *