चोरी का आरोपी थाने की दीवार फांदकर हुआ फरार

हरिद्वार। कनखल थाना परिसर से चोरी का आरोपी थाने की दीवार फांदकर फरार हो गया। आरोपी के पुलिस हिरासत से फरार होने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेशी के लिए हवालात से बाहर निकाला था। इस दौरान आरोपी शौचालय से बाहर निकला और हाथ धोने के बहाने फरार हो गया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले, लेकिन अभी तक उसका पता नहीं चल सका है। तीन दिन पहले कनखल श्मशान घाट के निकट दरिद्र भंजन महादेव मंदिर में चोरी हो गई थी। मंदिर परिसर से टीवी, भगवान शंकर के चांदी छत्र के अलावा अन्य सामान चोरी हुआ था। पुलिस ने चोरी के आरोपी रवि उर्फ सरदार और उसके भाई जितेंद्र उर्फ चवन्नी निवासी मोहल्ला कुम्हारगढ़ा कनखल को पकड़ा था। दोनों आरोपी सगे भाई हैं। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चोरी का सामान भी पुलिस ने बरामद कर लिया था।
शुक्रवार को दोनों आरोपियों की कोर्ट में पेशी होनी थी। कोर्ट में पेशी के लिए दोनों आरोपियों को सुबह पुलिस ने हवालात से बाहर निकाला। आरोपी रवि ने शौच जाने का बहाना बनाया। थाने में तैनात मुंशी जसवंत उसे परिसर में ही शौचालय लेकर गया। शौचालय के पास ही खुला आंगन है। मुंशी आंगन में खड़ा होकर उसका इंतजार करने लगा। आरोपी रवि शौचालय से बाहर आया और हाथ धोने के बहाने वहीं वॉशवेशन की ओर चला गया। मुंशी की निगाह हटते ही रवि ने थाने की दीवार फांदकर फरार हो गया।
थाने की दीवार की ऊंचाई करीब साढ़े चार फीट है। जब तक मुंशी की नजर रवि पर पड़ती वह दीवार फांदकर आंखों से ओझल हो गया। आरोपी के थाना परिसर से भागने की सूचना से हड़कंप मच गया। पुलिस ने थाने के आसपास लगे सीसीटीवी खंगाले। कैमरों में आरोपी भागते नजर आया।
पुलिस की कई टीमों ने रवि की तलाश की, लेकिन पता नहीं चल सका। एसएसपी अजय सिंह ने जल्द धरपकड़ के निर्देश दिए। बताया, अभिरक्षा से फरार होने के मामले में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा, जबकि दूसरे आरोपी चवन्नी को जेल भेज दिया गया है। बताया, मुंशी के खिलाफ भी लापरवाही बरतने पर कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *