उत्तराखंड: प्रदेशवासियों को मिली पहली सरकारी कैथ लैब की सौगात

देहरादून। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दून मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में पहली सरकारी कैथलेब के साथ डिजिटल रेडियोग्राफी एंड मेमोग्राफी का शुभारंभ किया. डॉ मनसुख मांडविया ने फीता काटकर कैथ लैब का उद्घाटन किया।

इस दौरान मीडिया से बातचीत में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया ने कहा कि उत्तराखंड राज्य के हेल्थ सेक्टर की सुविधाओं में तेज़ी से इज़ाफ़ा हो रहा है और ये सब उत्तराखंड की डबल इंजन की सरकार के बदौलत है।

गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने गुरुवार को प्रदेश के ऋषिकेश और देहरादून में 2 कार्यक्रमों का शिलान्यास और लोकार्पण किया है जिसमें राजधानी देहरादून के दून मेडिकल कॉलेज कैथ लैब, आईसीयू, मैमोग्राफी यूनिट और डिजिटल रेडियोग्राफी मशीन का लोकार्पण किया। इसके अलावा ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में 100 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले 150 बैड के क्रिटिकल केयर यूनिट का शिलान्यास भी किया है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. मनसुख मांडविया का दून चिकित्सालय में आईसीयू कॉम्प्लेक्स, कैथ लैब, डिजिटल रेडियोग्राफी और मैमोग्राफी जैसी हाई टेक्नॉलॉजी के ज़रिए देहरादून को स्वास्थ्य के क्षेत्र में सौगात देने के लिए आभार जताते हुए कहा कि इन तमाम सुविधाओं का सीधा लाभ दूर दराज़ से आने वाले ह्रदय और कैंसर के रोगियों को पहुंचेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *