अभियुक्त की संपत्ति कुर्की की उद्घोषणा करने दून पुलिस ढोल नगाडे़ के साथ पहुंची घर

देहरादून। धोखाधड़ी के अभियोग में फरार चल रहे अभियुक्त की संपत्ति कुर्की की उदघोषणा करने दून पुलिस ढोल नगाड़े के साथ उसके घर पहुँची। एसएसपी देहरादून अजय सिंह का कहना है कि सफेदपोश धोखेबाजों का ढोल बजना जरूरी है, जिससे सभी को पता चले और आगे उनके कारनामों पर प्रभावी अंकुश लग सके।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा सभी थाना प्रभारियों को धोखाधड़ी के अपराधों में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है, जिसके क्रम में थाना नेहरु कोलोनी में पंजीकृत मु0अ0सं0-365, 22 धारा 420, 504, 506 आईपीसी बनाम जसजीत सिंह, जिसमें अभियुक्त द्वारा सेवानिवृत कर्नल जे0एस0 राणा को भूमि विक्रय करने के एवज में धोखाधड़ी कर 85 लाख रुपए हड़प लिए गए थे।

इस पर अभियोग पंजीकृत होने के बाद से ही अभियुक्त लगातार फरार चल रहा था, जिसके विरुद्ध पूर्व में न्यायालय से गैर जमानती वारंट प्राप्त कर गिरफ्तारी के प्रयास किए गए परंतु अभियुक्त के लगातार फरार रहने पर पुलिस द्वारा अभियुक्त के विरुद्ध 82 सीआरपीसी की कार्यवाही हेतु न्यायालय से आदेश प्राप्त करते हुए को अभियुक्त जसजीत सिंह पुत्र परमजीत सिंह निवासी सी-156 सेक्टर 3 डिफेंस कॉलोनी, देहरादून के आवास पर नोटिस तामीली कि कार्यवाही की गयी।

इस दौरान न्यायालय से प्राप्त 82 सीआरपीसी के नोटिस को दो गवाहों के समक्ष अभियुक्त के मोहल्ले डिफेंस कॉलोनी क्षेत्र में ऊंची मुनादी कराई गई तथा अभियुक्त के मकान के मुख्य गेट सहित मोहल्ले के मुख्य-मुख्य स्थानों व चैराहों पर धारा 82 सीआरपीसी की उद्घोषणा चस्पा की गई।

दौराने मुनादी अभियुक्त जसजीत सिंह को 26 अक्टूबर तक न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत होने तथा ऐसा न करने पर न्यायालय की आदेशानुसार अग्रिम वैधानिक कार्रवाई करने संबंधी उद्घोषणा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *