13वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का धूमधाम से किया गया आयोजन

देहरादून। साकची गुजराती इंग्लिश स्कूल के प्रांगण में 13वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता धूमधाम से आयोजित की गई। इस कार्यक्रम का उद्देश्य मंत्र था सफलता तुरंत नहीं मिलती, पर मिलती अवश्य है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जमशेदपुर वूमेन्स यूनिवर्सिटी की शिक्षाविद डॉ. त्रिपुरा झा,प्रधानाचार्या संध्या सिंह एवं प्रबंधन समिति द्वारा सफलता का संदेश देने वाले गुब्बारों को आकाश में छोड़कर खेलकूद आयोजन के आरंभ की घोषणा की गई।

संदेश में लिखा था-सफलता केवल आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प के द्वारा ही प्राप्त हो सकती है। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने अनेक प्रकार के रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इसमें मुख्य आकर्षण का केंद्र था-मार्च फास्ट, ड्रिल, फ्राग रेस, 100 मीटर व 200 मीटर की दौड़ आदि। बच्चों द्वारा कराटे एवम योगासनों का भी शानदार प्रदर्शन प्रस्तुत किया गया। स्कूल के सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग हाउस और सर्वश्रेष्ठ एथलीटों को प्रस्तुत किया गया। ओवरऑल चैंपियन ट्रॉफी भी प्रदान की गई। अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या द्वारा खेल दिवस के समापन की घोषणा राष्ट्रगान के साथ की गयी।

मुख्य अतिथि डॉ. त्रिपुरा झा ने छात्रों के अथक मेहनत और प्रयासों की भूरि-भूरि प्रशंसा की अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए, पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद भी बहुत जरूरी है, इसलिए सभी बच्चों को खेलकूद में भाग लेना चाहिए। इस सफल आयोजन के लिए राष्ट्रीय संत और अखिल भारतीय सद्भावना समिति के राष्ट्रीय महासचिव योगी दिवाकर श्री ने विद्यालय परिवार को बधाई दी है तथा विश्वास व्यक्त किया है कि विद्यालय भारतीय संस्कृति और संस्कार के बीज छात्र छात्राओं में रोपकर विकसित भारत के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *