व्यापारियों के धरने को पूर्व सीएम हरीश रावत और विधायक उमेश ने दिया समर्थन

रूड़की। गुरूवार को भी पिरान कलियर में व्यापारियों का धरना रहा। पूर्व सीएम हरीश रावत और विधायक उमेश कुमार ने व्यापारियों को अपना समर्थन दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि जिन दुकानों से गरीब दुकानदारों के परिवार की रोजी रोटी चल रही है, उन दुकानदारों को परेशान नहीं करना चाहिए। इस मामले में उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल से भी फोन पर वार्ता की। साथ ही सीएम धामी से दुकानदारों की समस्याओं के बारे में अवगत कराया।

वहीं, सीएम धामी ने हरीश रावत को कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद हरदा ने दरगाह साबिर पाक में चादर फूल पेश कर अमनो अमान की दुआ की। दुकानदारों के समर्थन में दूसरे दिन क्षेत्रीय विधायक फुरकान अहमद और खानपुर विधायक उमेश कुमार भी पहुंचे। उन्होंने धरना दे रहे दुकानदारों का समर्थन करते हुए वक्फ बोर्ड सीईओ सैयद सिराज उस्मान से नियाज लंगर बनाने वाली दुकानों के टेंडर रद्द करने और दरगाह प्रबंधक रजिया को हटाने की मांग की।

उन्होंने दरगाह कार्यालय में हस्तक्षेप करने पर उनके पति के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। खानपुर विधायक उमेश कुमार ने कहा कि नियाज बनने के टेंडर के नाम पर गरीब दुकानदारों को परेशान किया जा रहा है। इसके अलावा दुकानदारों को भी धमकाया जा रहा है, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने वक्फ बोर्ड सीईओ को दरगाह प्रबंधक से हटाने ओर टेंडर को निरस्त करने की मांग की है। साथ ही कहा कि साबरी जामा मस्जिद में स्थानीय इमाम की तैनाती की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *