फट जा पंचधार नाट्य का शानदार मंचन  

फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन (फ्लो) ने केएसएम फिल्म प्रोडक्शंस के सहयोग से ओलंपस हाई स्कूल ऑडिटोरियम में विद्या सागर नौटियाल द्वारा लिखित फट जा पंचधार के एकल थिएटर प्रदर्शन की मेजबानी की। यह शो कुसुम पंत द्वारा अभिनीत मुख्य पात्र रक्खी के संघर्षों का एक मनोरम चित्रण था। संभव मंच परिवार की ओर से अभिषेक मैंदोला के निर्देशन में नाट्य प्रस्तुति दी गई।

फट जा पंचधार में रक्खी नाम की एक युवा लड़की की कहानी दर्शायी गयी है, जो हिमालय में बसे एक छोटे से गाँव में रहती है जो पंचधार शिखर से घिरा हुआ है। वह अपने जीवन में भेदभाव, गरीबी, क्रूरता और वस्तुकरण जैसे संघर्षों से जूझती आ रही है। जब वह अपने संघर्षों का बोझ सहन नहीं कर पाती, तो वह उनसे मुक्ति के लिए पहाड़ों को बुलावा देती है। मौजूद सभी दर्शक कुसुम पंत के सशक्त चित्रण से मंत्रमुग्ध हो गए, जिसने श्रक्खीश् के जीवन की कठिनाइयों और मुश्किलों को जीवंत कर दिया।

शो के बारे में अपने विचार साझा करते हुए, केएसएम फिल्म प्रोडक्शंस के संस्थापक, कुनाल शमशेर मल्ला ने कहा, हमें फट जा पंचधार के भावपूर्ण नाट्य प्रदर्शन का हिस्सा होने पर बेहद खुशी है। यह नाटक महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालता है और एक इंसान की मनोभावना की ताकत पर जोर देता है। आगे बोलते हुए, फिक्की फ्लो उत्तराखंड की चेयरपर्सन और प्रिंसिपल ओलंपस हाई, अनुराधा मल्ला ने कहा, ष्आज का यह थिएटर प्रदर्शन सहानुभूति को बढ़ावा देने में स्टोरी टेलिंग की शक्ति का एक आदर्श उदाहरण था। कार्यक्रम में शहर के थिएटर प्रेमियों ने भाग बढ़ चढ़ कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *