होली के दिन पर्यटकों के नीर वाटरफॉल जाने पर रोक

शिवपुरी रेंज में नीर वाटरफॉल लाखों पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है, लेकिन 25 मार्च को होली के दिन नीर झरना पर्यटकों की आवाजाही के लिए प्रतिबंधित रहेगा। वन क्षेत्राधिकारी विवेक जोशी ने इस संबंध में आदेश जारी कर नीर झरने का संचालन करने वाली इको विकास समिति को अवगत भी करा दिया है।

पर्यटकों को नीर झरने पर जाने से रोकने के लिए मुनिकीरेती थाना पुलिस को भी निर्देशित किया गया है। वन क्षेत्राधिकारी ने पर्यटकों से आदेश का पालन करते हुए 25 मार्च को नीर झरना स्थल पर नहीं आने की अपील की है। मुनिकीरेती के इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि नीर झरने पर पर्यटकों की आवाजाही प्रतिबंधित करने का आदेश मिल चुका है। ऐसे में पर्यटकों के लिए अपील की जा रही है।

पुलिस पर्यटकों से अपील करती है कि वो 25 मार्च को होली के दिन नीर झरने की ओर रुख न करें। यदि कोई पर्यटक नीर झरने की ओर जाएगा तो पुलिस उसे एंट्री पॉइंट पर रोक देगी। एसएसआई योगेश पांडे के नेतृत्व में एक टीम नीर झरने के मुख्य गेट पर तैनात रहेगी। जो पर्यटकों को झरने की ओर जाने से रोकेगी।

वन क्षेत्राधिकारी विवेक जोशी ने बताया कि होली के दिन लोग नशा करके नहाने के लिए प्राकृतिक झरनों की ओर रुख करते हैं। नशे की हालत में झरनों पर आना खतरे से खाली नहीं होता है। इसलिए, जनहित में वन विभाग ने पुलिस की संस्तुति पर यह निर्णय लिया है। नीर झरने का संचालन करने वाली इको विकास समिति को भी अवगत कराते हुए शुल्क पिकेट पर 25 मार्च के दिन अवकाश का बोर्ड लगाने के लिए निर्देशित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *