धधक रहे जंगल, वातावरण में धुंध छाई, आग पर काबू पाना बना चुनौती

जिले के जंगलों में आग की घटनाएं जारी है। कांडा के मंतोली, बास्ती तथा उपराड़ा के अलावा गरुड़ के गढ़खेत के जंगल धधक रहे हैं। वन विभाग के लिए अराजक तत्व सिर दर्द बने हैं।

विभाग आग पर किसी तरह नियंत्रित कर रहा है। फिर से आग लगा रहे हैं। लोगों ने वन विभाग से ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। पिछले एक सप्ताह से जिले के जंगल धधक रहे हैं।

जिले के सभी छह के छह रेंज के जंगलों में आग लग गई है। अब तक सात घटनाएं हुई हैं। आग से पूरा वातावरण में धुंध छा गई है। धुएं के कारण आंखोंगरुड़ के गढ़खेत के जंगल तीन दिन से धधक रहे हैं।

ग्रामीण स्वयं ही जंगल की आग बुझा रहे हैं। अराजक तत्व वन विभाग के लिए सिर दर्द बने हुए हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से गश्त बढ़ाने तथा जंगल की आग पर काबू पाने की मांग की है।

इधर, बागेश्वर के रेंजर एसएस करायत ने बताया कि जहां से भी आग लगने की सूचना मिल रही है, वहां कर्मचारियों को भेजकर उसे काबू पाया जा रहा है। अब तक जिले में सात आग की घटनाएं हो चुकी हैं। अराजक तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। की दिक्कतें बढ़ने लगी है। दो दिन से कांडा के मंतोली, बास्ती व जाखनी के जंगल में आग लगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *