हिंदी पत्रकारिता दिवस पर वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया

पत्रकारों की सभी समस्याओं का निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा : निशीथ सकलानी

महासंघ की ओर से कोरोना काल में दिवंगत हुए पत्रकारों को श्रद्धांजलि दी गई।

S B T NEWS

उत्तराखण्ड पत्रकार महासंघ द्वारा आज हिंदी पत्रकारिता दिवस पर गुगल मीट के माध्यम से वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सर्वप्रथम महासंघ की ओर से कोरोना काल में दिवंगत हुए पत्रकारों को श्रद्धांजलि देते हुए लिए 1 मिनट का मौन रख गया। वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष श्री राजीव मैथ्यू द्वारा की गयी, उन्होंने सभी पत्रकारों मीडिया कर्मियों को हिंदी पत्रकारिता दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए बैठक प्रारंभ की।

(फोटो :- वर्चुअल बैठक में प्रतिभाग करते महासंघ के पदाधिकारी एवं सदस्य)

बैठक मे उपस्थित हुए सभी पत्रकारों ने पत्रकारो के हितों में अपने विचार व्यक्त किए। महासंघ के संगठन प्रभारी श्री सुशील चमोली जी ने कहा कि पत्रकारों को कोरोना महामारी में सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं मिली है। श्री राजू वर्मा ने बताया कि हमें प्रयास करना चाहिए कि सभी संगठनों को पत्रकार के हित में एक मंच पर लाना चाहिए।

डॉ. श्री दिनेश उपमन्यु ने का की उत्तराखंड पत्रकार महासंघ की इंटरनेशनल स्तर पर वेबसाइट होनी चाहिए ताकि हमारी आवज पूरी दुनियां तक जा सके।श्री शुभम ठाकुर ने बताया कि पत्रकारो के आवास की व्यवस्था होनी चाहिए। श्री मदन अग्रवाल ने बताया कि लंबे समय से चले आ रहे समाचार पत्रों का सूचीबद्ध होना चाहिए।

जिला उपाध्यक्ष श्री राकेश कुमार भट्ट ने बताया कि हमें अपनी मांगे सूचीबद्ध संबंधित हो या कोरोना महामारी में पत्रकारों के संबंधित हो उत्तराखंड पत्रकार महासंघ के माध्यम से सूचना महानिदेशक व मुख्यमंत्री से मिलना चाहिए।

अल्मोड़ा इकाई के वरिष्ठ सदस्य श्री शिवेंद्र गोस्वामी ने हिंदी पत्रकारिता दिवस पर सभी पत्रकारों को शुभकामनाएं दी। सभी पत्रकारों ने पत्रकारों के हित में अपने अपने विचार व्यक्त किए।आदरणीय प्रदेश अध्यक्ष श्री निशीथ सकलानी जी ने सभी को हिन्दी पत्रकार दिवस की शुभकामनाएं दी।

उन्होंने ने विश्वास दिलाया कि सभी के विचारों को ध्यान में रखकर निराकरण करने का प्रयास किया जायेगा। अध्यक्ष जी ने कहा कि उत्तराखंड पत्रकार महासंघ का सदस्यता अभियान समूचे प्रदेश में चलाया जाएगा।

इस गुगल मीट वर्चुअल मीटिंग मे प्रदेश सचिव श्री सुभाष कुमार, अल्मोड़ा से श्री शिवेंद्र गोस्वामी, प्रदेश उपाध्यक्षा श्रीमती बीना उपाध्याय, श्री सत्येंद्र बर्थवाल, जिला महासचिव श्री राकेश शर्मा, श्री गुमान सिंह, श्री राजेंद्र, श्री शुभम ठाकुर, श्री राजू वर्मा, श्री पंकज अग्रवाल, श्री विपिन सिंह, श्री विजेंद्र सिंह,श्री विनोद, श्रीमती इन्दू मंमगई, श्री कैलाश, श्री कुलदीप रोतेला, श्री भूपेंद्र जोशी, श्री अरुण ऑसमंड़ आदि सभी ने अपने विचार व्यक्त किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *