दस साल के बच्चे को गुलदार ने बनाया निवाला

 

दुकान से 100 मीटर नीचे घर की ओर झाड़ियों में छिपे गुलदार ने गोकुल पर हमला  बोल दिया

इससे पूर्व भी क्षेत्र में 1 वर्ष पूर्व गुलदार द्वारा 5 वर्षीय बच्चे को निवाला बनाया था।

एसबीटी न्यूज़ उत्तराखंड

गंगोलीहाट। तहसील क्षेत्र से 10 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत पाली के  तोक में गुलदार ने 10 वर्षीय बच्चे को  अपना निवाला बना लिया।  प्राप्त जानकारी के अनुसार पाली गांव निवासी 10 वर्षीय गोकुल उर्फ गणेश पुत्र अर्जुन राम अपनी 13 वर्षीय बहन के साथ घर से 300 मीटर दूर दुकान से सामान लेकर आ रहे थे।

दुकान से 100 मीटर नीचे घर की ओर झाड़ियों में छिपे गुलदार ने गोकुल पर हमला बोल दिया और उसे वहीं पर नोच लिया जिस पर बहन चिल्लाई हल्ला सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक गुलदार गोकुल के शव को क्षत-विक्षत कर झाडियों की ओर चला गया। यह घटना बीती देर शाम की है।

मृतक गोकुल दो भाई बहन थे पिता मजदूरी करते हैं गोकुल प्राथमिक विद्यालय पाली में कक्षा पांच का छात्र था।  घटना की जानकारी मिलते ही वन क्षेत्राधिकारी मनोज सनवाल  के नेतृत्व में  वन विभाग की टीम थानाध्यक्ष दिनेश बल्लभ के नेतृत्व में पुलिस टीम तथा राजस्व उपनिरीक्षक विजय पन्त  मौके पर पहुंचे। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पिथौरागढ़ भेज दिया है।

इससे पूर्व भी क्षेत्र में 1 वर्ष पूर्व गुलदार द्वारा 5 वर्षीय बच्चे को निवाला बनाया था तथा 3 वर्ष पूर्व इसी क्षेत्र में लगभग 8 वर्षीय बच्चे को गुलदार ने निवाला बनाया था तथा इसी क्षेत्र के बोयल गांव में  एक व्यक्ति को घर में घुसकर गुलदार ने घायल कर दिया था।  स्थानीय लोगों द्वारा लगातार इस क्षेत्र में बढ़ती गुलदार की घटनाओं को लेकर आदमखोर घोषित करने की मांग की जाती रही है।  आज भी उक्त क्षेत्र के लोगों द्वारा गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग की जा रही है। क्षेत्र में दहशत का माहौल बना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *