उत्तराखंड का जवान मातृ भूमि के लिए हुआ शहीद

 

बेटे की शहादत की खबर सुन परिवार में कोहराम मच गया

प्रयागराज से दिल्ली आते वक्त एक सड़क दुर्घटना में 55 बंगाल इंजीनियरिंग में कार्यरत जवान सचिन कंडवाल शहीद हुए हैं।

उत्तराखंड का एक और सुपूत मातृ भूमि के लिए अपनी जान कुर्बान कर गया है। जहां जवान के घर में शादी की तैयारियां चल रही थी इसी दौरान आज सुबह यानि गुरुवार की सुबह काल लेकर आई। सुबह सुबह मिली जवान की शहादत की खबर ने परिवार को तोड़ दिया।

बेटे की शहादत की खबर सुन परिवार में कोहराम मच गया। 26 वर्षीय सचिन कंडवाल चमोली के नारायणबगड़ ब्लॉक के रहने वाले थे। सचिन की शहादत की खबर से गांव में मातम पसर गया है। आपको बता दें कि भारतीय सेना में सेवारत चमोली जिले के पिंडरघाटी नारायणबगड़ कंडवाल गांव का लाल गलवान घाटी में तैनात था।

प्रयागराज से दिल्ली आते वक्त एक सड़क दुर्घटना में 55 बंगाल इंजीनियरिंग में कार्यरत जवान सचिन कंडवाल शहीद हुए हैं। सचिन कंडवाल अभी कुछ वक्त पहले ही घर आए थे। उनका परिवार देहरादून जनपद के राजीव नगर में धर्मपुर में किराए पर रहता है। बताया जा रहा है कि छुट्टियां पूरी होने के बाद वो वापस ड्यूटी जॉइन करने गए थे। एक साल पहले ही शहीद की सगाई हुई थी।

अब कुछ महीनों में शादी की तैयारी थी, लेकिन ऊपर वाले को कुछ और ही मंजूर था। शहीद सचिन का पार्थिव शरीर आज देहरादून लाया जाएगा। इसके बाद हरिद्वार में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी। जिस बेटे के सिर पर शादी का सहरा सजना था अब वही तिरंगे में लिपट कर आएगा। महज 26 साल की उम्र में सचिन शहादत की खबर सुनकर परिवार में कोहराम मचा हुआ है। गांव में मातम छा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *